Move to Jagran APP

11वीं की स्टूडेंट आशना ने जीती 10वीं राष्ट्रीय नृत्य खेल चैंपियनशिप Chandigarh News

सेक्टर-26 स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल में 11वीं कक्षा की पढ़ने वाली आशना ने जीती डांस स्पो‌र्ट्स की प्रतियोगिता।

By Edited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 01:22 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 10:49 AM (IST)
11वीं की स्टूडेंट आशना ने जीती 10वीं राष्ट्रीय नृत्य खेल चैंपियनशिप Chandigarh News

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-26 स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल में 11वीं कक्षा की पढ़ने वाली आशना बागरी ने 10वीं राष्ट्रीय नृत्य खेल चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है। आशना ने नासिक में आयोजित 10वीं राष्ट्रीय नृत्य खेल चैंपियनशिप में साल्सा सोलो में गोल्ड मेडल और बॉलीवुड फ्रीस्टाइल में ब्रॉन्ज मैडल जीता है। इस नेशनल डांस स्पो‌र्ट्स चैंपियनशिप में आठ राज्यों के लगभग 200 सौ प्रतिभागियों ने विभिन्न-विभिन्न श्रेणियों में हिस्सा लिया था। यह प्रतियोगिता ऑल इंडिया डांस स्पो‌र्ट्स फेडरेशन द्वारा आयोजित की गई थी।

डांस के लिए हुआ है मेरा जन्म
आशना ने कहा कि इतने बड़े मंच पर मैं पहली बार परफोरमेंस कर रही थी। इसलिए टूर्नामेंट से पहले मुझे काफी घबराहट महसूस हो रही थी, लेकिन जैसे ही मैं मंच पर पहुंची, तो मेरी सारी घबराहट गायब थी और मैं अपनी प्रस्तुति को लेकर काफी रोमांचित थी। मंच पर मुझे इस बात का अहसास हुआ कि मेरा जन्म इसलिए हुआ है, मुझे दोबारा मौका नहीं मिलेगा। मंच पर जाकर मैंने हर पल का आनंद लिया और सब अच्छा होता चला गया। आशना ने अपने शिक्षकों और माता पिता के प्रति धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे माता पिता और कोच वरुण डी एस राणा मेरे आर्दश हैं। मेरी इस कामयाबी में उनका काफी योगदान है, उन्हीं की वजह से मैं अपना बेस्ट दे सकी हूं।

आशना से कोच को काफी उम्मीदें
आशना के कोच वरुण डीएस राणा ने कहा कि यह शानदार जीत आशना के दृढ़ संकल्प और फोकस की वजह से मिली है। वह हर टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह 2020 में व‌र्ल्ड साल्सा समिट में भारत को फिर से गौरवांवित करेगी। वरुण ने बताया कि आशना साल 2021 में आयोजित होने वाले एशियाई इंडोर खेलों में भारत के लिए पहला पदक जीतने का लक्ष्य लेकर चली है। मुझे उम्मीद है कि वह अपने लक्ष्य को जरूर हासिल करेगी।

आशना हर चुनौती का करती हैं डटकर सामना
आशना की मां रेखा बागरी ने कहा कि एक मां के रूप मैं हमेशा आशना की हर परफॉर्मेस में उसके साथ रही हूं और उसके हर उतार चढ़ाव को मैंने करीब से देखा है। आशना हर चुनौती का सामना बहुत ही शांत और संतुलित तरीके से करती है। इस बड़े टूर्नामेंट में आशना ने अपनी प्रतिभा और मैच्योरिटी दोनों दिखाई। हमारी शुभकामाएं उसके साथ हैं।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.