Move to Jagran APP

11 अगस्त से करें 11वीं में एडमिशन के लिए आवेदन

सवीं के रिजल्ट के बाद अब 11वीं में एडमिशन 11 अगस्त से शुरू होंगे। कोरोना महामारी के चलते एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 08:29 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 08:29 PM (IST)
11 अगस्त से करें 11वीं में एडमिशन के लिए आवेदन
11 अगस्त से करें 11वीं में एडमिशन के लिए आवेदन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : दसवीं के रिजल्ट के बाद अब 11वीं में एडमिशन 11 अगस्त से शुरू होंगे। कोरोना महामारी के चलते एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए स्टूडेंट्स को 130 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस ऑनलाइन अदा करनी होगी जो कि स्टूडेंट्स डेबिट या क्रेडिट कार्ड से कर सकता है। सत्र 2021-2022 के लिए शहर के 42 सरकारी स्कूलों में 13,555 सीटों के लिए एडमिशन होगा। इस बार शिक्षा विभाग ने गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल मलोया और गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-45 को अपग्रेड किया है। दोनों स्कूल को अपग्रेड करने के बाद 720 नई सीटें बढ़ाई गई हैं। परेशानी में हेल्पलाइन पर करें कॉल

loksabha election banner

11वीं में एडमिशन के लिए आवेदन करते समय यदि स्टूडेंट्स को परेशानी आती है तो शिक्षा विभाग ने प्रॉस्पेक्ट्स में 25 स्कूलों के हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इन पर सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक कॉल कर स्टूडेंट्स मदद ले सकते हैं। यदि स्टूडेंट्स की हेल्पलाइन से भी परेशानी हल नहीं होती तो स्टूडेंट्स हेल्पलाइन नंबर में शामिल किए गए स्कूलों में जाकर भी मदद ले सकते हैं। 31 अगस्त तक पूरी होगी पहली काउंसिलिग

शिक्षा विभाग ने प्रॉस्पेक्ट्स लांच करने के बाद इसे विभाग की वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया है। विभागीय सूत्रों की मानें तो प्रॉस्पेक्ट्स नौ अगस्त को वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगा। इसके तहत 11 से 19 अगस्त तक एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई होगा। 22 अगस्त को एडमिशन के लिए अप्लाई किए स्टूडेंट्स की लिस्ट जारी होगी जिसे दो दिन में ठीक कराया जा सकेगा। इसके बाद पहले प्रोविजनल और अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी और 31 अगस्त तक 11वीं की पहली काउंसिलिग पूरी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.