Move to Jagran APP

रेत खनन में मंत्री राणा गुरजीत की एक और कंपनी भी शामिल : खैहरा

आप विधायक दल के नेता सुखपाल खैहरा ने फिर राज्‍य के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह पर निशाना साधा है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि राणा गुरजीत की एक और कंपनी रेत खनन में शामिल है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 18 Oct 2017 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2017 11:00 AM (IST)
रेत खनन में मंत्री राणा गुरजीत की एक और कंपनी भी शामिल : खैहरा
रेत खनन में मंत्री राणा गुरजीत की एक और कंपनी भी शामिल : खैहरा

जेएनएन, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के विधायक व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा है रेत खनन मामले में बिजली मंत्री राणा गुरजीत की एक और कंपनी का नाम सामने आया है। राणा की कंपनी आरजे टेक्सफेब के नाम से रेत खनन का ठेका लिया गया है। खैहरा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर मांग की है कि इस मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए।

loksabha election banner

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की

खैहरा ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि रेत खनन मामले की जांच के लिए गठित नारंग आयोग ने भी सरकार को सौंपी रिपोर्ट में राणा गुरजीत की कंपनी आरजे टेक्सफेब का जिक्र किया है, लेकिन बारीकी से जांच नहीं की है। इसलिए नारंग आयोग की रिपोर्ट को खारिज करके पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए। खैहरा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग कीकि राणा को तत्काल मंत्रिमंडल से हटाया जाए।

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब में बंधक थी जालंधर की महिला, होता था शारीरिक और मानसिक शोषण

उन्होंने कहा कि राणा ने राणा फैब्रिक लिमिटेड नाम से 1998 में कंपनी का पंजीकरण करवाया था। बाद में 2009 में इसका नाम आरजे टैक्सफेब करके अमित बहादुर को कंपनी के डायरेक्टरों में शामिल कर लिया गया है। खैहरा ने कहा कि इसी कंपनी ने रेत खनन के ठेकों में एक और ठेका भी लिया था। उसका खुलासा अब हुआ है।

राणा के करीबी रंधावा हैं कंपनी के डायरेक्टर

खैहरा ने कहा कि कंपनी में राणा के करीबी कैप्टन जेएस रंधावा भी डायरेक्टर हैं। कैप्टन रंधावा संजीत रंधावा के पिता हैं। इन्हीं ने सइदपुर खुर्द व मेंहदीपुर के रेत खनन के ठेकों की नीमाली में घालमेल किया था।

कहा, कांग्रेसियों को राहत देने के लिए ओटीएस पालिसी लाई सरकार

खैहरा ने ने कहा कि बीते दिनों मंत्रिमंडल द्वारा बीमार उद्योगों को वन टाइम सेटेलमेंट पालिसी कांग्रेसियों व सरकार के करीबियों को लाभ पहुंचाने के लिए लाई गई है। इससे सरकार के करीबी व कांग्रेसी नेताओं को करोड़ों रुपये का लाभ होगा। राणा गुरजीत सिंह की कंपनी का 137 करोड़, राजिंदर गुप्ता के 238 करोड़, केवल ढिल्लों की कंपनी के 4.42 करोड़ व फतेह सिंह बाजवा की कंपनी के 2.15 करोड़ तथा अश्वनी सेखड़ी की कंपनी के तीन करोड़ रुपये के केस हल करवाने के लिए सरकार ने वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी दी है।

यह भी पढें: अमृतसर के अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से मरीज ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

कानून-व्यवस्‍था का बुरा हाल

खैहरा ने बयान में कहा है कि पंजाब में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। लुधियाना में आरएसएस के नेता रविंदर गोसाईं की मोटरसाइकिल सवारों ने गोली मार कर हत्या कर दी। इससे पहले आरएसएस के नेता जगदीश गगनेजा सहित आधा दर्जन से ज्यादा धार्मिक हस्तियों पर हमले करके उनकी हत्याएं की जा चुकी हैं। पुलिस अभी तक एक मामले में भी हत्यारों तक नहीं पहुंच पाई है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.