Move to Jagran APP

पीयू कैंपस में दो दिन होंगे रंगारंग कार्यक्रम, 'मी टू' सहित कई अहम मुद्दों पर फोकस

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में सालाना फेस्ट आगाज इस बार 14 और 15 नवंबर को आयोजित होगा। आजकल स्टूडेंट्स इसकी तैयारियों में जुटे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 12:46 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 12:46 PM (IST)
पीयू कैंपस में दो दिन होंगे रंगारंग कार्यक्रम, 'मी टू' सहित कई अहम मुद्दों पर फोकस
पीयू कैंपस में दो दिन होंगे रंगारंग कार्यक्रम, 'मी टू' सहित कई अहम मुद्दों पर फोकस

डॉ. सुमित सिंह श्योराण, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में इस महीने से रंगारंग कार्यक्रमों की शुरुआत होने जा रही है। पीयू स्टूडेंट काउंसिल की ओर से सालाना फेस्ट 'आगाज' इस बार 14 और 15 नवंबर को होगा। फेस्ट में पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस के करीब 75 विभागों के स्टूडेंट्स विभिन्न इवेंट्स में हिस्सा लेते हैं। आजकल इवेंट की तैयारियां जोरों पर हैं। इवेंट में मीटू से लेकर मौजूदा सरकार से जुड़े कई मुद्दों को लेकर स्टूडेंट्स को अपने विचार रखने होंगे। फेस्ट में 2019 चुनाव के मुद्दों को भी रखा गया है। लाइव पेटिंग, पोस्टर मेकिंग, फोटोग्राफी और एग्जीबिशन भी आगाज में आकर्षण का केंद्र होगा। 

loksabha election banner

500 से अधिक स्टूडेंट्स फेस्ट की तैयारियों में जुटे हुए हैं। दो दिन तक होने वाले फेस्ट में दोनों दिन शाम को रंगारंग कार्यक्रम होंगे। जिसमें पंजाब यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों के स्टूडेंट्स हिस्सा लेंगे। इस बार इवेंट को पंजाब यूनिवर्सिटी स्थित मास कम्यूनिकेशन विभाग के स्टूडेंट्स संभालेंगे। इवेंट को आर्गेनाइज करने की जिम्मेदारी स्टूडेंट्स पर होगी। 

देनी होगी 200 रुपये फीस 

आगाज में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। 7 नवंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है लेकिन अभी काफी कम एंट्री आई हैं। इस बार फीस में इजाफा किया गया है। पहले फेस्ट के लिए 50 रुपये तक नॉमिनल फीस थी, लेकिन इस बार इवेंट के लिए 200 रुपये फीस तय की गई है। रजिस्ट्रेशन के बाद फीस जमा करने के लिए पीयू स्टूडेंट सेंटर पर हेल्प डेस्क लगाया गया है, जहां पर फीस जमा की जा सकती है। 

कॉलेज स्टूडेंट्स भी ले सकेंगे हिस्सा 

आगाज में पीयू एफिलिएटेड 194 कॉलेजों के स्टूडेंट्स भी विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकेंगे, जिसके लिए एंट्री मांगी गई हैं। सभी टीमों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। करीब एक महीने से फेस्ट की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। फेस्ट को आर्गेनाइज करने की पूरी जिम्मेदारी विभागों के स्टूडेंट्स पर होती है। पीयू स्टूडेंट्स काउंसिल की ओर से फेस्ट में वालंटिर्स को आमंत्रित किया जाता है। पूरे फेस्ट की तैयारियों में 500 के करीब स्टूडेंट्स जुटे हुए हैं। 

एक दिन इनसों दूसरे दिन एसएफएस के कार्यक्रम 

पंजाब यूनिवसिटी स्टूडेंट काउंसिल में इस बार इनसो और एसएफएस दोनों मिलकर अलग-अलग पदों पर काबिज है। पीयू का आगाज फेस्ट पीयू स्टूडेंट काउंसिल को करने की जिम्मेदारी होती है। ऐसे में अब आगाज को इनसो और एसएफएस मिलकर आर्गेनाइज करेंगे। जानकारी अनुसार 14 नवंबर को इनसों की ओर से प्रोग्राम करवाए जाएंगे। वहीं, 15 नवंबर के कार्यक्रम एसएफएस के जिम्मे होंगे। 

विजेताओं को मिलेगा कैश अवार्ड 

पीयू आगाज फेस्ट में विभिन्न इवेंट कराए जाएंगे। इस बार विजेता टीम या स्टूडेंट्स को बड़ा पुरस्कार दिया जाएगा। जानकारी अनुसार नुक्कड़ नाटक की विजेता टीम के लिए 5100 का पुरस्कार रखा गया है। आगाज की तैयारियां आजकल  जोरों पर हैं। स्टूडेेंट्स ही पूरे इवेंट को मैनेज करेंगे, जिससे उन्हें मैनेजमेंट की बारिकियों को सीखने का मौका मिलता है। स्टूडेंट्स को टैलेंट दिखाने का यह बेहतरीन मंच मिलता है। कैंपस के अलावा कॉलेज स्टूडेंट्स भी इस इवेंट में हिस्सा ले सकते हैं। 
-कनुप्रिया, प्रेसिडेंट पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल, चंडीगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.