Move to Jagran APP

सासद के उद्घाटन करने के एक घटे बाद ही टूटा जिम

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-22सी के पार्क में सासद किरण खेर ने नए बने ओपन एयर जि

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 10:26 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 10:26 PM (IST)
सासद के उद्घाटन करने के एक घटे बाद ही टूटा जिम
सासद के उद्घाटन करने के एक घटे बाद ही टूटा जिम

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-22सी के पार्क में सासद किरण खेर ने नए बने ओपन एयर जिम का उद्घाटन रविवार सुबह 11.30 बजे किया। लेकिन इस बात से निर्माण सामग्री का अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक घटे बाद ही जिम के उपकरण टूटने शुरू हो गए। ओपन एयर जिम में 8 उपकरण लगाए गए थे, जिनमें से एक टूट गया। सासद निधि कोष से ही ओपन एयर जिम लगाया गया है। मौके पर वार्ड पार्षद रविकात शर्मा, भाजपा नेता प्रिंस भुदेंला समेत कई लोग उपस्थित रहे। टूटने के बाद जब इसकी सूचना अधिकारियों को मिली, तो ठेकेदार वहा से वह जिम के उपकरण उठाकर ले गया और वापस नया ओपन एयर जिम लगाया। मालूम हो कि इस समय जो ओपन एयर जिम लगे हैं, उनकी क्वालिटी को लेकर लोग सवाल भी उठा रहे है। इससे पहले सेक्टर-56 के पार्क में भी ओपन एयर जिम लगने के बाद टूट चुका है। इस समय शहर में 40 से ज्यादा पार्को में ओपन एयर जिम लगे है। नगर निगम बना रहा है पॉलिसी

loksabha election banner

इस समय नगर निगम लोगों की सुविधा के लिए ओपन एयर जिम की पॉलिसी बना रहा है। ताकि छोटे-छोटे पार्को में भी ओपन एयर जिम लग सके। इस समय डेढ़ एकड़ से ऊपर के पार्क में ही ओपर एयर जिम लगते है। पर्यावरण प्रेमी राहुल महाजन का कहना है कि जिम लगाने का काम बागवानी विभाग के अधिकारियों को दिया हुआ है, जबकि यह काम इजीनियरिग विंग को देना चाहिए, क्योंकि बागवानी विभाग के कर्मचारियों को जिम की सामग्री की टेक्नीकल जानकारी नहीं होती। ओपन एयर जिम जान-बूझकर तोड़ा गया है। तोड़ने के बाद उसे गिरा दिया गया, जोकि गलत है। जिम लगाने वाली कंपनी के ठेके में ही यह बात शामिल है कि एक साल तक रखरखाव संबंधित ठेकेदार ही करेगे, इसलिए ठेकेदार ने नया जिम लगा दिया।

कृष्ण पाल, कार्यकारी अभियंता जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। जिसका नतीजा यह है कि उद्घाटन के बाद ही ओपन एयर जिम टूट रहे है। शहर में जितने भी ओपन एयर जिम लगे है, उनकी क्वालिटी की जाच करनी चाहिए। उन्हें भी जब सूचना मिली, तो वह मौके पर टूटे हुए जिम को देखने के लिए गए थे।

-प्रदीप छाबड़ा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.