Move to Jagran APP

Sukhna Lake पर बढ़ेगी चहल-पहल, शैफ लेक व्यू में बनेगा एम्यूजमेंट पार्क Chandigarh News

Chef Lake View रेस्टोरेंट के साथ एम्यूजमेंट पार्क भी बनेगा जिसमें एडवेंचर गेम के साथ झूले और कई अन्य आकर्षक एक्टिविटी भी शुरू होंगी।

By Edited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 09:49 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 12:31 PM (IST)
Sukhna Lake पर बढ़ेगी चहल-पहल, शैफ लेक व्यू में बनेगा एम्यूजमेंट पार्क Chandigarh News
Sukhna Lake पर बढ़ेगी चहल-पहल, शैफ लेक व्यू में बनेगा एम्यूजमेंट पार्क Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। सुखना लेक पर चहल-पहल अब और बढ़ेगी। शैफ लेक व्यू रेस्टोरेंट के साथ एम्यूजमेंट पार्क भी बनेगा, जिसमें एडवेंचर गेम के साथ झूले और कई अन्य आकर्षक एक्टिविटी भी शुरू होंगी। चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट कारपोरेशन (सिटको) ने इसके लिए 3.90 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया है।

loksabha election banner

अब टेंडर में आवेदन की तिथि तीन मार्च तक बढ़ाने से ज्यादा कंपनियाें को बिड करने का मौका मिलेगा। सिटको लाइसेंस बेस पर चार हजार स्क्वेयर फिट एरिया एम्यूजमेंट पार्क डेवलप करने के लिए देगी। इसके लिए तीन मार्च तक ई-बिड आमंत्रित की गई हैं।

इससे पहले सुखना लेक के स्टार्टिग प्वाइंट पर एम्यूजमेंट पार्क है। यहां बच्चों के कई एक्टिविटी होती हैं। शैफ लेक व्यू पहले स्पो‌र्ट्स क्लब के रूप में जाना जाता था। यह क्लब सिर्फ मेंबर्स के लिए ही था, लेकिन अब इसे सभी के लिए ओपन कर दिया गया है। कोई भी लेक व्यू के साथ स्वादिष्ट व्यंजन का स्वाद चख सकता है।

सारंगपुर में बनेगा शहर का सबसे बड़ा एम्यूजमेंट पार्क

सारंगपुर में शहर का सबसे बड़ा एम्यूजमेंट पार्क बनेगा। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के आदेशों पर प्रशासन ने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया है। 40 से 50 एकड़ जमीन पर इसे डेवलप किया जाएगा। पेरेंट्स बच्चों के साथ छुट्टियां बिताने जा सकें, ऐसी सभी बातों को ध्यान में रख इसे डेवलप किया जाएगा। ट्रांसपेरेंसी के लिए इंटरनेशनल बिडिंग होगी। इससे पहले 2006 में सारंगपुर की 73.65 एकड़ जमीन पर थीम कम एम्यूजमेंट पार्क डेवलप करने का प्रोजेक्ट शुरू हुआ था।

सिटको का बढ़ेगा रेवेन्यू

शैफ लेक व्यू को पब्लिक के लिए ओपन करने के बाद यहां आवाजाही बढ़ी है। एम्यूजमेंट पार्क बनने से लोग फैमिली के साथ पिकनिक के लिए आ सकेंगे। इससे सिटको का रेवेन्यू शेयर बढ़ेगा। दो साल से सिटको का रेवेन्यू बढ़ने लगा है। इस नए प्रोजेक्ट से रेवेन्यू में और इजाफा होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.