राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: केवल मस्जिद में नमाज अदा करने संबंधी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के माहौल को साप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है। कैप्टन ने कहा कि संविधान के अनुसार भारत एक गणराज्य देश है। न ही खट्टर और न ही किसी अन्य के पास लोगों को यह निर्देश देने का अधिकार है कि वह अपनी प्रार्थना कहां करें या कहां नहीं करें।

---

कठुआ मामले में पीड़ितों को सुरक्षा देंगे

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कठुआ दुष्कर्म व हत्या मामले को पठानकोट ट्रांसफर करने पर कैप्टन ने कहा कि उनकी सरकार अदालती प्रक्रिया के दौरान पीड़ित परिवार, वकील और अन्य सभी को पूरी सुरक्षा देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार अदालती प्रक्रिया को बनाए रखने के लिए वचनबद्ध है।

---

एसटीएफ ने 15 हजार नशा तस्करों को गिरफ्तार किया, बड़ी मछलियां फरार

कैप्टन ने कहा कि नशे के मामले में एसटीएफ बढि़या काम कर रही है। 15 हजार नशा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में बड़ी मछलिया देश से फरार हो गई हैं। उनको भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक बड़े नेता को हागकाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है और पंजाब सरकार उसके प्रत्यर्पण की मांग करेगी। कैप्टन ने स्वीकार किया कि फोर्स पर अभी भी दूसरी पार्टी का प्रभाव है। उन्होंने कहा कि 80 हजार पुलिस मुलाजिम हैं, जिसमें से बाजवा एक केस है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!