Move to Jagran APP

कैप्टन बोले- 1984 के मुद्दे पर राहुल पर सुखबीर का हमला अनुचित और बेतुका

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने जहां दंगों को लेकर राहुल गांधी को लपेटा तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर के बयान को बेतुका बताया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 26 Aug 2018 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 08:56 PM (IST)
कैप्टन बोले- 1984 के मुद्दे पर राहुल पर सुखबीर का हमला अनुचित और बेतुका

जेएनएन, चंडीगढ़। विधानसभा में बेअदबी मामले की जांच रिपोर्ट आने से पूर्व 1984 दंगों का मुद्दा गरमाने लगा है। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने जहां दंगों को लेकर राहुल गांधी को लपेटा तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर के बयान को बेतुका बताया।

loksabha election banner

सुखबीर ने दिल्ली दंगों के संबंध में राहुल गांधी को भागीदार बताया था, जबकि मुख्यमंत्री ने कहा कि आपरेशन ब्लू स्टार के समय राहुल गांधी स्कूल में पढ़ते थे और उन्हें हर बात के लिए जिम्मेदार ठहराना हास्यप्रद है। सुखबीर के बयान को बेतुकी टिप्पणी करार देते हुए कैप्टन ने कहा कि यह बहुत अजीब बात है कि राहुल गांधी को उस कदम के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है जिसके बारे में उस समय उन्हें कुछ भी पता नहीं था।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्तिगत रूप से इसमें शामिल था तो उसके साथ कानून अनुसार निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्तियों के कारण समूची पार्टी पर दोष लगाना सुखबीर सिंह बादल की राजनीतिक तौर पर अपरिपक्वता और मूर्खतापूर्ण सोच को दर्शाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ व्यक्तियों की गलतियों के कारण आप पूरी पार्टी पर दोष नहीं लगा सकते। उन्होंने फिर दोहराया कि 1984 की निर्मम हत्याओं में शामिल व्यक्तियों को फांसी पर लटका देना चाहिए चाहे वे किसी भी पार्टी के क्यों न हों। कैप्टन ने कहा कि सुखबीर का यह बयान उनकी बौखलाहट का नतीजा है क्योंकि पंजाब में शिअद पूरी तरह अलग-थलग पड़ चुकी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.