Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ अकाली दल, सुखबीर बादल बोले- कीमतों में कटौती करे केंद्र

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर अकाली दल ने विरोध जताया है। सुखबीर बादल ने केंद्र सरकार से कीमतों में कमी करने की मांग की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 10:23 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 10:23 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ अकाली दल, सुखबीर बादल बोले- कीमतों में कटौती करे केंद्र
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ अकाली दल, सुखबीर बादल बोले- कीमतों में कटौती करे केंद्र

जेएनएन, चंडीगढ़। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ केंद्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल खुलकर सामने आया है। शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि हाल में ही पेट्रोल व डीजल की कीमतों में की गई वृद्धि वापस ली जाए। इससे किसानों के साथ-साथ आम आदमी को भी राहत मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को भी पेट्रोल व डीजल पर वैट में की गई वृद्धि वापस लेनी चाहिए।

loksabha election banner

सुखबीर ने कहा कि 16 दिनों में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी से देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। किसान पहले से ही धान की बिजाई के लिए श्रम शुल्क में बढ़ोतरी झेल रहे थे। अब डीजल की कीमतें बढ़ने से उन पर बहुत असर पड़ेगा, इसलिए केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

सुखबीर ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भी राज्य के किसानों के साथ-साथ आम आदमी के हित में पेट्रोलियम पर वैट में बढ़ोतरी को भी वापस लेना चाहिए। राज्य सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 3.20 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल की कीमत में 2.53 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। पंजाब सरकार यह भी समझ चुकी है कि राज्य के किसानों को प्रवासी मजदूरों के जाने के कारण धान की बिजाई के लिए श्रम शुल्क दोगुणा देना पड़ रहा है, इसलिए उसे किसानों की समस्या को ध्यान में रखकर फैसला लेना चाहिए।

बता दें, पिछले दो सप्ताह में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 7 से 8 रुपये तक की वृद्धि हुई है। कीमतों में वृद्धि के कारण ट्रांसपोर्टेशन की दरों पर प्रभाव पड़ा है। साथ ही किसानों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। खेती में ट्रैक्टर, जनरेटर आदि के उपयोग में डीजल का उपयोग होता है। पेट्रो पदार्थों की कीमत बढ़ने से किसानों की लागत बढ़ी है। 

यह भी पढ़ें : Punjab Cabinet Meeting में अहम फैसले, कई पदों को भरने को मंजूरी, नई साप्ताहिक लॉटरियां शुरू होंगी

यह भी पढ़ें : कनाडा में डूबने से एक और युवक की मौत, सात दिन में तीसरा पंजाबी युवक बीच में डूबा

यह भी पढ़ें : घरेलू क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले राजेंद्र गोयल पंचतत्व में विलीन, गावस्कर भी डरते थे उनकी फिरकी से

यह भी पढ़ें : चीन सीमा पर बलिदान हुए गुरतेज सिंह के पिता बोले, चीन पर कड़ी कार्रवाई करे भारत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.