Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में कोरोना के बाद अब डेंगू का अलर्ट, सेहत विभाग ने 4,810 लोगों को भेजा नोटिस, 48 के काटे चालान

स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अमनदीप कौर कंग ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच डेंगू के मामले बढ़ने से शहर में हालात बेकाबू हो सकते हैं। दूसरा डेंगू और कोरोना के कुछ लक्षण एक जैसे होने से भी स्वास्थ्य विभाग के लिए चेतावनी खड़ी हो गई।

By Edited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 12:20 PM (IST)
चंडीगढ़ में कोरोना के बाद अब डेंगू का अलर्ट, सेहत विभाग ने 4,810 लोगों को भेजा नोटिस, 48 के काटे चालान
कोरोना महामारी के बीच डेंगू के मामले बढ़ने से शहर में हालात बेकाबू हो सकते हैं। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, विशाल पाठक। शहर में डेंगू के बढ़ते मामले देख स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने पूरे शहर में स्पेशल ड्राइव भी शुरू की है, ताकि डेंगू के प्रति लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अमनदीप कौर कंग ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच डेंगू के मामले बढ़ने से शहर में हालात बेकाबू हो सकते हैं।

loksabha election banner

दूसरा, डेंगू और कोरोना के कुछ लक्षण एक जैसे होने से भी स्वास्थ्य विभाग के लिए चेतावनी खड़ी हो गई। इसे ध्यान में रखते हुए शहर में स्पेशल ड्राइव चलाकर डेंगू की रोकथाम को लेकर एहतियात बरती जा रही है। शहर में 4,810 लोगों को लापरवाही बरतने पर नोटिस डेंगू के प्रति लापरवाही बरतने और बढ़ावा देने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने स्पेशल ड्राइव चलाकर शहर में 4,810 लोगों को नोटिस भेजा है। डेंगू की रोकथाम को लेकर स्पेशल ड्राइव चलाकर लोगों को अवेयर किया जा रहा है। ताकि डेंगू को शहर में पनपने से रोका जा सके। इसके लिए शहर में को पाच अलग-अलग जोन में बाटा गया है।

इन पाचों जोन में रोजाना अलग-अलग एरिया में फॉगिंग और घरों, सरकारी दफ्तर और निजी संस्थानों में चेकिंग भी की जा ही है। स्वास्थ्य विभाग ने 48 लोगों के किए चालान स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू को बढ़ावा देने और लापरवाही बरतने वालों के चालान शुरू कर दिया है। ऐसे में अब तक शहर में 48 लोगों के चालान किए जा चुके हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया विंग ने शहर के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.