चंडीगढ़, जेएनएन। पीजीआइ के एडवांस आइ सेंटर के फैकल्टी और रेजिडेंट्स ने हरियाणा के गुरुग्राम में हुए 78वें वार्षिक सम्मेलन में 15 पुरस्कार हासिल किए हैं। यह वार्षिक सम्मेलन अखिल भारतीय ऑप्थेमैटिक सोसायटी की ओर से आयोजित किया गया था। सम्मेलन में विभिन्न प्रस्तुतियों में 50 प्रस्तुतियों और 15 पुरस्कार पीजीआइ ने जीते।

सम्मेलन में देश और विदेशों से 8000 से अधिक नेत्र रोग विशेषज्ञों ने भाग लिया था। सीनियर रेजिडेंट डॉ. माधुरी अकेला को सर्वश्रेष्ठ युवा शोधकर्ता पुरस्कार के साथ एक लाख रुपये कैश अवॉर्ड दिया गया। जबकि प्रोफेसर एसएस पांडव और डॉ. सुरभि को उनकी थीसिस के लिए 55 हजार रुपये कैश अवॉर्ड मिला।

इसके अलावा पीजीआइ डायरेक्टर प्रो. जगतराम को बेस्ट एजुकेशनल वीडियो से नवाजा गया। इसके साथ एक ट्रॉफी जोकि ओम्थलमिक प्रीमियर लीग के रूप में जाना जाता है। एमेरिटस प्रोफेसर प्रो अमोद गुप्ता ने प्रतिष्ठित नाम पेरुमलसामी एंडोमेंट व्याख्यान दिया और प्रो मंगत आर डोगरा ने प्रतिष्ठित माइकल ट्राइस को रेटिना के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए योगदान दिया।

वहीं, सोसायटी की ओर से प्रो. एसएस पांडव को एआइओएस आइजेओ गोल्डन अवॉर्ड के साथ 2019 में अपने सर्वश्रेष्ठ पत्र के लिए सम्मानित किया गया। प्रो. विशाली गुप्ता द्वारा रेटिना के क्षेत्र में उनके काम के लिए पी शिवा रेड्डी ओरेशन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जबकि प्रो सुष्मिता कौशिक को डीबी चंद्र के साथ सम्मानित किया गया। एआइओएस 2020 फिल्म फेस्टिवल में सीनियर रिसर्च फेलो डॉ. सीमर राजन ¨सह को सर्वश्रेष्ठ वीडियो का पुरस्कार मिला।

डॉ. जसप्रीत सुखीजा को बाल चिकित्सा नेत्र विज्ञान में अपने काम के लिए ओम प्रकाश पुरस्कार मिला। अन्य पुरस्कार विजेताओं में डॉ. रीमा बंसल, डॉ. मोहित डोगरा, डॉ. अनिरुद्ध अग्रवाल, डॉ. फैसल टीटी, डॉ. अदिति, डॉ. नितिन, डॉ. साबिया अपनी-अपनी विशिष्टताओं में असाधारण काम के लिए सम्मानित किया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!