जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। रात के अंधेरे में तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक चालक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। हादसे में घायल दो बाइक सवारों में एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि आरोपी ट्रक चालक मौके से तुरंत ही फरार हो गया।

जानकारी के अनुसार रेलवे लाइट प्वाइंट पर गैस सिलेंडर से लोड ट्रक चालक ने तेज रफ्तार में बाइक सवार को रात में टक्कर मार दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बाइक सवार दोनों घायलों को जीएमएसएच-16 में भर्ती करवाया। जबकि, फरार ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर पीबी 13एबी 4594 नंबर के आधार पर तलाश में लगी है। वहीं, इलाज के दौरान बाइक पर पीछे बैठे इंदिरा कालोनी के रहने वाले देव की मौत हो गई।

शिकायतकर्ता बाइक चालक सेक्टर 29 में रहने वाले राकेश कुमार बताया कि वह इन ड्राइवर बाइक कैब में बाइक चलाता है। दशहरा के बाद ट्रिब्यून चौक से सवारी के तौर पर देव को बैठाकर उसके घर की तरफ निकला था। जैसे ही वह रेलवे लाइट प्वाइंट से शास्त्री नगर लाइट प्वाइंट की तरफ घूमा होगा कि अचानक से तेज रफ्तार ट्रक चालक ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों सड़क पर गिर लहूलुहान हो गए। जबकि आरोपित ट्रक चालक फरार हो गया।

जीरकपुर थाने के अधीन पड़ते मैक डी चौक पर हुए एक सड़क हादसे में 39 वर्षीय महिला की मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान शिंदो देवी निवासी निर्माणाधीन बिल्डिंग रोजलीन स्क्वेयर एयरपोर्ट रोड जीरकपुर के रूप में हुई है। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृतका के पति मनेसर के बयानों पर अज्ञात कैंटर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को कैंटर चालक का नंबर मिल गया है जिसके आधार पर चालक की तलाश की जा रही है।

मृतका के पति ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी का काम करता है और करीब 2 महीने से अपने परिवार के साथ जीरकपुर में रह रहा है। वह अपनी पत्नी शिंदो देवी के साथ दवाई लेने के लिए मार्केट आया था। दवाई लेकर जब वह वापस घर जा रहे थे तो ऑटो चालक ने उन्हें मैकडी चौक पर उतार दिया। जब वह पैदल सड़क क्रॉस कर रहे थे तो तेज रफ्तार कैंटर चालक ने उसकी पत्नी को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे के बाद उसे जीएमसीएच -32 चंडीगढ़ पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Edited By: Ankesh Thakur