Move to Jagran APP

पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष जाखड़ बोले-सुखबीर की पिट्ठू बनी आप

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि चुनाव के समय अकाली दल का विरोध करने वाली अाम आदमी पार्टी अब सुखबीर बादल की पिट्ठू हो गई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 10:04 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 10:04 AM (IST)
पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष जाखड़ बोले-सुखबीर की पिट्ठू बनी आप
पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष जाखड़ बोले-सुखबीर की पिट्ठू बनी आप

जेएनएन,चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि विधानसभा चुनाव में अकाली दल को पानी पी-पी कर कोसने वाले आम आदमी पार्टी आज सुखबीर बादल की पिट्ठू बन कर गई है। अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने मिल कर विधान सभा में ड्रामा रचा।

loksabha election banner

जाखड़ ने कहा, बादल कहते हैं कि उनकी तबीयत खराब है, इसलिए वह विधानसभा में नहीं आ सकते, फिर वह 22 जून को घायल आप विधायकों को देखने के लिए अस्पताल कैसे पहुंचे। दरअसल बादल इसलिए सदन में नहीं आ रहे हैं क्योंकि उनकी कुर्सी कोने में हैं। पहली बार ऐसा हुआ है कि उनकी पार्टी को विपक्ष का भी दर्जा नहीं मिला। बादल को सदन में आना चाहिए और हेडलेस हो गई अकाली दल को मर्यादा के बारे में बताना चाहिए।

यह भी पढ़ें: लिव इन रिलेशन में रह रहे प्रेमी जोड़े सुरक्षा के लिए पहुंच रहे हाई कोर्ट

उन्होंने स्पीकर राणा केपी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील की कि प्रकाश सिंह बादल पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इसलिए उनके लिए सदन में अलग कुर्सी लगवा दी जाए। अगर संविधान में ऐसा कोई प्रावधान हो तो। सुनील जाखड़ ने यह मांग तो उठा दी है लेकिन संविधान में अलग से कुर्सी लगवाने का कोई प्रावधान नहीं है।

जाखड़ ने कहा कि सुखबीर बादल को स्पीकर के विरुद्ध अपशब्द बोलने के लिए सदन में माफी मांगनी चाहिए क्योंकि उन्होंने संवैधानिक गरिमा को धूमिल करने की कोशिश की है। सुखबीर बादल काले कपड़े पहन कर सदन में आते हैं। अगर उनके पास कुछ भी बोलने के लिए था तो वह सदन में अपनी बात रखते।

यह भी पढ़ें: विदेश में था पति तो पत्नी किसी और को दे बैठी दिल, समझाने पर हुई फरार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दस वर्र्षों तक विपक्ष की भूमिका निभाई लेकिन कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि प्रश्नकाल में हंगामा किया हो। जबकि अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने प्रश्न काल में भी विघ्न पैदा किया। यह ही नहीं श्रद्धांजलि वाले दिन भी अकाली दल ने हंगामा किया। विधानसभा में हुए हंगामे की वीडियो फुटेज सार्वजनिक करने की मांग करते हुए जाखड़ ने कहा कि जब स्पीकर ने आप के विधायकों को नेम कर दिया तो उन्होंने सदन के अंदर जबरदस्ती क्यों लाया गया।

जाखड़ ने कहा कि अकाली दल किसानों के लोन माफी की बात कैसे कर सकता हैं। दस सालों में अकाली दल ने कितने किसानों का लोन माफ किया। लोन तो दूर की बात है किसी भी आत्महत्या करने वाले किसान के घर पर जाकर उनके परिवार का हालचाल तक नहीं पूछा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने 100 दिनों के कार्यकाल में ही किसानों का कर्ज माफ किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.