Move to Jagran APP

पार्टी में खींचतान के बीच आप ने शुरू की 2019 की तैयारी, दिसंबर तक तय करेगी लोकसभा उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी दिसंबर तक लोकसभा उम्मीदवार तय करेगी। पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 08:56 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 08:56 PM (IST)
पार्टी में खींचतान के बीच आप ने शुरू की 2019 की तैयारी, दिसंबर तक तय करेगी लोकसभा उम्मीदवार
पार्टी में खींचतान के बीच आप ने शुरू की 2019 की तैयारी, दिसंबर तक तय करेगी लोकसभा उम्मीदवार

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी की खींचतान के बीच पार्टी ने दिसंबर तक लोकसभा उम्मीदवार तय करने का फैसला किया है। यह फैसला पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया। कमेटी के चेयरमैन और विधायक प्रिंसिपल बुधराम के अलावा बैठक में सांसद भगवंत मान, प्रो. साधु सिंह, विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा व अन्य सदस्यों ने भी हिस्सा लिया।

loksabha election banner

बुधराम ने बताया कि कोर कमेटी की बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया पर विस्तार से चर्चा की गई। सर्वसम्मति से फैसला लिया कि उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी के वॉलंटियरों को ही पहल दी जाएगी।

म्मीदवार चयन प्रक्रिया का पहला पड़ाव नवंबर अंत तक मुकम्मल हो जाएगा। दिसंबर अंत तक उम्मीदवारों का एलान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि समूची चयन प्रक्रिया कोर कमेटी पंजाब की तरफ से ही पूरी की जाएगी। चुने गए नाम अंतिम मुहर के लिए पार्टी की राष्ट्रीय पीएसी के पास भेजे जाएंगे।

कोर कमेटी के सदस्यों सरबजीत कौर माणूके, डॉ. बलबीर सिंह, अमन अरोड़ा, कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिंदर कौर, मीत हेयर, कुलवंत सिंह पंडोरी (सभी विधायक), कुलदीप सिंह धालीवाल, डॉ. रवजोत सिंह, दलबीर सिंह ढिल्लों, गुरदित्त सिंह सेखों, सुखविंदर सुखी, जमील-उर-रहमान और मनजीत सिद्धू ने इस फैसले पर सहमति जताई।

सधवां किसान विंग, संदोआ ट्रांसपोर्ट विंग के प्रधान

बैठक में पार्टी के ढांचे का विस्तार करते हुए कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां को किसान विंग पंजाब का प्रधान, रोपड़ से विधायक अमरजीत सिंह संधोआ को ट्रांसपोर्ट विंग का प्रधान और एडवोकेट जसतेज सिंह अरोड़ा को लीगल सैल का प्रधान नियुक्त किया गया। इसी तरह तीन जिला प्रधान, 8 हलका प्रधान और अन्य नियुक्तियां की गई हैं। इनमें जसपाल सिंह दातेवास को जिला मानसा, करमजीत सिंह ढींडसा को जिला फतेहगढ़ साहिब और गुरदीप सिंह बाठ को बरनाला का जिला प्रधान बनाया गया है।

हलका प्रधानों में मुकेरियां से गुरध्यान सिंह मुलतानी, जीरा से चंद सिंह गिल, गुरुहरसहाय से मलकीत थिंद, लुधियाना सेंट्रल से सुरेश गोयल, मालेरकोटला से जमील-उर-रहमान, अमरगढ़ से नवजोत सिंह जरग, अटारी से जसवंत सिंह नारायणपुरा और फतेहगढ़ चूडिय़ां से पीटर जीदा को हलका प्रधान नियुक्त किया गया है, जबकि अमृतसर साउथ से विजय गिल और कुलवंत सिंह को फतेहगढ़ चूड़िय़ां का हलका सह-प्रधान नियुक्त किया गया है। महिला विंग में परमिंदर समाघ को महिला विंग मानसा का जिला प्रधान और मलकीत कौर को जिला महासचिव नियुक्त किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.