Move to Jagran APP

रिटायर्ड फौजी से दो लाख की ठगी करने वाला भेज जेल

हरियाणा निवासी रिटायर्ड फौजी को पहले सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी और बाद में कंपनी का ब्रांच मैनेजर लगाने के नाम पर उससे दो लाख रुपये ठगने वाले ईगल सिक्योरिटी कंपनी के प्रबंधक को मोहाली फेज-11 पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 11:00 PM (IST)
रिटायर्ड फौजी से दो लाख की ठगी करने वाला भेज जेल
रिटायर्ड फौजी से दो लाख की ठगी करने वाला भेज जेल

जागरण संवाददाता, मोहाली : हरियाणा निवासी रिटायर्ड फौजी को पहले सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी और बाद में कंपनी का ब्रांच मैनेजर लगाने के नाम पर उससे दो लाख रुपये ठगने वाले ईगल सिक्योरिटी कंपनी के प्रबंधक को मोहाली फेज-11 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान सुभाष सैनी निवासी पिपली (हरियाणा) के रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ हरियाणा के बराड़ा निवासी रिटायर्ड फौजी अवतार सिंह के बयानों पर 420 का मामला दर्ज हुआ था।

loksabha election banner

जांच अधिकारी बलजीत सिंह ने बताया कि सुभाष सैनी ने 2014 में फेज-11 में ईगल सिक्योरिटी नाम से कंपनी खोली थी। कंपनी का इश्तेहार पढ़कर अवतार सिंह उनके संपर्क में आया। आरोपित ने उसे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी लगाने के नाम पर पहले 36 हजार रुपये ठग लिए। कुछ दिन टाल मटोल करने के बाद सुभाष सैनी ने अवतार सिंह को एक झांसा दिया कि वह उसे अंबाला में अपनी नई खोली कंपनी का ब्रांच मैनेजर लगा देगा। इसकी एवज में उसने अवतार से एक लाख 65 हजार रुपये और ठग लिए। कुछ दिन अवतार सिंह को अंबाला में एक ऑफिस खोलकर दिया गया और वहां पर एक युवती को उसके साथ बिठाकर लोगों के फार्म तक भरवाए गए। परंतु कुछ दिन बाद अवतार के दो लाख रुपये ठगने के बाद सुभाष बिना किराया व तनख्वाह दिए कंपनी बंद करके फरार हो गया। पुलिस ने अवतार की शिकायत पर उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। कुछ दिन बाद अदालत सुभाष सैनी को भगोड़ा करार करने वाली थी कि उससे पहले ही उसने कोर्ट में सिरेंडर कर दिया। दो दिन के पुलिस रिमांड के बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.