जागरण संवाददाता, पंचकूला : दो दशक से अधिक समय बाद होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर सेक्टर-1 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज में विद्यार्थियों के बीच चुनावी सरगर्मिया तेज हो गई हैं। छात्र संघ चुनाव के लिए शुक्रवार को नामाकन पत्र भरने का आखिरी दिन था। नामाकन दाखिले के लिए विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। कुल 98 विद्यार्थियों ने क्लास वाइज रिप्रेजेंटेटिव (सीआर) प्रतिनिधि पद के लिए नामाकन कराया। नामाकन वापसी 13 अक्टूबर को होगी।

कॉलेज के प्राचार्या डॉ. अर्चना मिश्रा ने बताया कि छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर सभी तैयारिया कर ली गई हैं। यह विद्यार्थियों में लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने का हरियाणा सरकार का सराहनीय प्रयास है। विद्यार्थियों का चुनाव प्रक्रिया में शामिल होना देश में सकारात्मक लोकतात्रिक समाज के निर्माण में मददगार साबित होगा। डॉ. मिश्रा ने कहा कि छात्र संघ चुनाव से विद्यार्थियों में लोकतंत्र की सही समझ विकसित होगी। कॉलेज में नामाकन दाखिल करने में विद्यार्थियों की सहायता के लिए संकायवार विभिन्न टीमों का गठन किया है। चुनाव के दौरान कालेज परिसर में उपद्रव और अवाछित स्थितियों से बचने के लिए एक अनुशासन समिति बनाई है। साथ ही सभी विद्यार्थियों को कॉलेज परिसर में प्रवेश के लिए कॉलेज पहचान पत्र को साथ रखना अनिवार्य किया गया है।

चुनाव की समस्त गतिविधियों का संचालन गुरु जम्मेश्वर विश्वविद्यालय विज्ञान और प्रौद्योगिकी (जीजेएसटी) हिसार के कुलपति टंकेश्वर कुमार की अध्यक्षता में बनी समिति की सिफारिशों के अनुसार किया जा रहा है। कुरुक्षेत्र विवि केदिशा-निर्देशों के अनुसार महाविद्यालय में होने वाला छात्र संघ चुनाव अप्रत्यक्ष रीति से होगा। कक्षा प्रतिनिधि आगामी 17 तारीख को होने वाले छात्र संघ चुनाव में आपसी सहमति से अध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!