Move to Jagran APP

डीजीपी बोले, 50 बड़े नशा तस्करों की लिस्ट तैयार, जल्द होंगे सलाखों के पीछे

-एसटीएफ के गठन के डेढ़ साल बाद पहली बार तीनों विंगों की बैठक -राज्य में 485 भगोड़े अन्य नश्

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 07:46 PM (IST)
डीजीपी बोले, 50 बड़े नशा तस्करों की लिस्ट तैयार, जल्द होंगे सलाखों के पीछे
डीजीपी बोले, 50 बड़े नशा तस्करों की लिस्ट तैयार, जल्द होंगे सलाखों के पीछे

-एसटीएफ के गठन के डेढ़ साल बाद पहली बार तीनों विंगों की बैठक

loksabha election banner

-राज्य में 485 भगोड़े अन्य नशा तस्करों की धरपकड़ शुरू

---

जागरण संवाददाता, मोहाली: पंजाब में ड्रग्स तस्करों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा है कि पंजाब पुलिस, इंटेलिजेंस विंग व ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिेगशन ने 50 बड़े ड्रग्स तस्करों की एक सूची तैयार की है। जल्द ही ये सभी सलाखों के पीछे होंगे। इन्हें पकड़ने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी मदद ली जाएगी। पंजाब में नशे पर नकेल कसने के लिए तीनों विंग मिल कर काम करेंगे। पंजाब में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के गठन के डेढ़ साल बाद पहली बार तीनों विंगों की बैठक शनिवार को मोहाली में हुई। डीजीपी ने पत्रकारों को बताया कि राज्य में 485 भगोड़े अन्य नशा तस्करों की धरपकड़ शुरू कर दी गई है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य सिर्फ इतना है कि तीनों विंग आपस में मिल कर काम करें। किसी भी तरह की सूचना शेयर हो, ताकि ड्रग्स के अवैध कारोबार पर नकेल कसी जा सके। उन्होंने कहा कि एक माह से पंजाब के अलग-अलग जिलों में थाना प्रभारियों से लेकर अन्य कर्मचारियों से भी बात की गई है।

पुलिस व तस्करों के तालमेल से इन्कार नहीं

डीजीपी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ये नहीं कहा जा सकता कि पुलिस कर्मचारियों व नशा तस्करों के बीच किसी तरह का तालमेल नहीं है। हर विभाग में काली भेड़ें होती हैं। विभाग में किसी भी कर्मचारी की ड्रग्स तस्करी में शामिल होने की बात सामने आने पर फौरन उसे नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा। जारूकता के लिए अभियान होगा तेज

डीजीपी अरोड़ा ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ युवाओं को जागरूक करने के लिए पहले से ही कई अभियान चल रहे हैं। इनमें और तेजी लाई जाएगी। इसके लिए रेडियो, टीवी का सहारा लिया जा रहा है। अब शैक्षणिक संस्थानों के युवाओं का भी सहयोग लिया जाएगा। मिल कर करेंगे काम: मुस्तफा

एसटीएफ चीफ मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि एसटीएफ स्वतंत्र बॉडी नहीं है। वे पंजाब पुलिस महानिदेशक के साथ तालमेल बना कर ही काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य भी यही है। वहीं इंटेलिजेंस चीफ दिनकर गुप्ता ने कहा कि किसी भी जानकारी को फौरी तौर पर शेयर किया जाएगा।

---

हर कश्मीरी छात्र आतंकी नहीं: डीजीपी

डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा कि कश्मीरी छात्रों से भेदभाव नहीं किया जा रहा। हर कश्मीरी छात्र आतंकी नहीं है। आतंकी गतिविधियों में लिप्त कोई भी व्यक्ति पुलिस की नजरों से बच नहीं सकता, चाहे वह कश्मीर से हो या कहीं और से। जालधर में पकड़े गए छात्रों से पूछताछ जारी है। किसी भी छात्र से भेदभाव नहीं किया जाएगा। जाच में जो भी दोषी होगा, उसे सजा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.