मोहाली, जेएनएन। प्रतिदिन कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ रही गिनती के बाद जहां प्रशासन व हेल्थ विभाग चिंतित है। वहीं क‌र्फ्यू तोड़ने वालों की भी गिनती बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस के कारण लगाए गए क‌र्फ्यू की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए जिला प्रशासन ने फेज-9 के हॉकी स्टेडियम को आरजी तौर पर जेल में तबदील कर दिया है।

एसएसपी मोहाली कुलदीप सिंह चाहल ने बताया कि जब तक क‌र्फ्यू लागू है, उस समय तक स्टेडियम को आरजी जेल के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। स्टेडियम को जेल में तबदील करने का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 को प्रभावशाली ढंग के साथ फैलने से रोकना है। जो लोग क‌र्फ्यू की उल्लंघना करते पाए जा रहे हैं, उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें स्टेडियम की जेल में रखा जाएगा।

एसएसपी मोहाली ने बताया कि सब डिविजन में फ्रैंको होटल, अमृत कंफैक्शनरी लाइट प्वाइंट, सोहाना चौक व फेज-8 और फेज-9 की लाइटों पर पक्के तौर पर नाकाबंदी कर दी गई है। एसएसपी ने सभी पुलिस स्टेशन के संबंधित एसएचओज व पुलिस मुलाजिमों को हिदायतें दी है कि बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत एक्शन लेकर एफआइआर दर्ज की जाए। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि किसी व्यक्ति को डंडे न मारे जाए। बाहर घूमने वालों से पहले कारण पूछा जाए और अगर कोई जरुरी सामान खरीदने के लिए घर से बाहर आया हो तो उसकी मदद की जाए।

अब तक 289 एफआइआर दर्ज

एसएसपी कुलदीप ¨सह चाहल ने बताया कि क‌र्फ्यू के दौरान उल्लंघना करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए 23 मार्च से 5 अप्रैल तक कुल 289 एफआइआर दर्ज की जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि उल्लंघना करने वालों में 391 व्यक्तियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है और 410 वाहनों को इंपाउंड किया गया है। एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि लोग जरुरी सामान लेने के लिए ही घर से बाहर निकले। बेवजह बाहर घूमकर वह अपने साथ-साथ अपने परिवार की जान की खतरे में डाल सकते हैं। क‌र्फ्यू को सफल बनाने के लए प्रशासन का सहयोग दें पुलिस को बेवजह कार्रवाई करने पर मजबूर ना करें।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!