Move to Jagran APP

रूपनगर की DC व जालंधर देहाती के SSP सहित 240 पॉजिटिव, सचिवालय व मिनी सचिवालय आम लोगों के लिए बंद

पंजाब में कोराेना के मरीजों का मिलना जारी है। राज्‍य में कोराेना केे 240 और कोरोना केे मरीज सामने आए हैं। इनमें रूपनगर की डीसी और जालंधर देहात के एसएसपीीभी शामिल हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 08:44 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 08:44 AM (IST)
रूपनगर की DC व जालंधर देहाती के SSP सहित 240 पॉजिटिव, सचिवालय व मिनी सचिवालय आम लोगों के लिए बंद
रूपनगर की DC व जालंधर देहाती के SSP सहित 240 पॉजिटिव, सचिवालय व मिनी सचिवालय आम लोगों के लिए बंद

जालंधर/चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में फिर कोरोना के मामले तेजी से बढऩे लगे हैैं। दो दिन में ही 446 केस आए हैैं और 11 लोगों की मौत हो गई। पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी लगातार संक्रमित हो रहे हैैं। बुधवार को 11 पीसीएस अधिकारियों के पॉजिटिव आने के बाद अब रूपनगर की डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरी, जालंधर देहाती के एसएसपी नवजोत सिंह माहल व शाहकोट के एसडीएम डॉ. संजीव कुमार शर्मा, पायल (लुधियाना) के एसडीएम मानकवाल सिंह चाहल व दिड़बा (संगरूर) के एसडीएम मनजीत सिंह चीमा सहित 240 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सात और मरीजों ने दम तोड़ दिया, जबकि 117 और मरीज स्वस्थ हुए।

loksabha election banner

सोनाली गिरी के पति भी पॉजिटव

रोपड़ की डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरि की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके पति और डायरेक्टर रूरल डेवलपमेंट विपुल उज्जवल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। इसमें खतरा इस बात का भी ज्यादा बढ़ गया है कि उन्होंने बीते कल ही रूरल डेवलपमेंट विभाग के मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा के साथ भी मुलाकात की थी। मंत्री बाजवा ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने कहा कि वह उनसे काफी दूरी पर थे। पता चला है कि  मंत्री भी अपना टेस्ट करवा रहे हैं।

सचिवालय और मिनी सचिवालय आम लोगों के लिए बंद

पंजाब सरकार ने काेरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर पंजाब में सचिवालय और मिनी सेक्रेटेरियट में आम लोगों का दाखिला बंद कर दिया है। यह आदेश विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी की ओर से जारी किए गए हैं। आदेशों में कहा गया है कि सभी प्रकार की डाक आदि रिसेप्शन काउंटर पर ही दी जाए। किसी को भी विभागों की शाखाओं में जाने की इजाजत नहीं होगी।

शाहकोट, पायल व दिड़बा के एसडीएम भी कोरोना से हुए संक्रमित

प्रदेश में मरने वालों की कुल संख्या 186 हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 7221 पहुंच गई है, जबकि 4945 लोग स्वस्थ हुए हैैं। वीरवार को लुधियाना में सबसे ज्यादा 52 केस आए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। फतेहगढ़ साहिब में 56 वर्षीय महिला, संगरूर में 59 वर्षीय पुरुष, गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक क्षेत्र के 40 वर्षीय और कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।

प्रदेश में सात और लोगों ने दम तोड़ा, कुल मौतें हुईं 186

पटियाला में 41 नए केस आए। इनमें एक उप जिला शिक्षा अधिकारी व निगम का चीफ सेनेटरी ऑफिसर, एक्साइज विभाग का मुलाजिम, मेडिकल कॉलेज के दो छात्र और चार गर्भवती व दो कैदी भी शामिल हैैं। जालंधर में 38 केस आने के साथ ही 67 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। अमृतसर में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई। संगरूर में 27 केस आए जिनमें एक पुलिस कर्मी भी है।

फिरोजपुर में 11 पॉजिटिव केस आए जिनमें आठ बीएसएफ के जवान शामिल हैैं। कपूरथला की डीसी, दोनों एडीसी और स्टाफ होम क्वारंटाइन। कोरोना पॉजिटिव पाए फगवाड़ा के एसडीएम के साथ बैठक में हुए थे शामिल। अमृतसर में 12, मोहाली में नौ, फतेहगढ़ साहिब व तरनतारन में आठ-आठ, बठिंडा, नवांशहर व गुरदासपुर में सात-सात, रूपनगर में पांच, कपूरथला में चार, मानसा में दो, फरीदकोट व होशियारपुर में एक-एक नए केस सामने आए।

------

एक सप्ताह में 32 मौतें, 1256 पॉजिटिव

प्रदेश में एक सप्ताह में 32 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 1256 लोग संक्रमित हो चुके हैैं। इससे सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है।

तिथि--मौतें--पॉजिटिव

3 जुलाई--4--128

4  जुलाई--6--188

5 जुलाई--4--188

6 जुलाई--4--198

7 जुलाई--3--108

8 जुलाई--4--206

9  जुलाई--7--240 

--------

कोरोना मीटर

कुल सक्रिय केस: 2090

24 घंटे में नए केस: 240

कुल स्वस्थ हुए: 4945

24 घंटे में स्वस्थ: 117

कुल मौतें/दस लाख पर: 186/6.64

24 घंटे में कुल मौतें: 07

कुल टेस्ट/दस लाख पर: 3,69,425/13193

कुल संक्रमित: 7221

यह भी पढ़ें: ड्रोन की मदद से कोरोना मरीजों का इलाज करेगा पीजीआइ, बनाई मेडी सारथी डिवाइस 

यह भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम पर शिकंजा, लेकिन निशाना शिअद, अमरिंदर का 2022 के चुनाव से पहलें बड़ा दांव

यह भी पढ़ें: 25 हजार करोड़ की जायदाद का विवाद: राजा हरिंदर की जाली वसीयत मामले की जांच करेगी SIT


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.