Move to Jagran APP

पंजाब की लगातार दूसरी जीत, विदर्भ को चार विकेट से हराया

इंदौर में चल रही विजय हजारे ट्राफी में शुक्रवार को पंजाब ने विदर्भ को चार विकेट से हारकर लगातार दूसरी जीत हासिल की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 08:44 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 08:44 AM (IST)
पंजाब की लगातार दूसरी जीत, विदर्भ को चार विकेट से हराया
पंजाब की लगातार दूसरी जीत, विदर्भ को चार विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : इंदौर में चल रही विजय हजारे ट्राफी में शुक्रवार को पंजाब ने विदर्भ को चार विकेट से हारकर लगातार दूसरी जीत हासिल की। प्रभसिमरन सिंह की शानदार 167 रनों की पारी और सिद्धार्थ कौल व हरप्रीत बराड़ की शानदार गेंदबाजी इस जीत में अहम रही। इस जीत के साथ आठ अंक हासिल कर पंजाब दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

loksabha election banner

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विदर्भ की तरफ से फैज फजल और संजय रघुनाथ ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पहली विकेट के लिए 72 रन जोड़े। मैच के 14वें ओवर में हरप्रीत बराड़ ने संजय (25) को कैच आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए गणेश सतीश ने शानदार बल्लेबाजी की और दूसरी विकेट के लिए 103 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 175 रन पहुंचा दिया। सिद्धार्थ कौल ने फैज को प्रभसिमरन के हाथों कैच आउट करवाकर इस जोड़ी को तोड़ा। फैज ने 99 गेंदो पर 4 छक्कों व 9 चौकों की मदद से 101 रन बनाए।

इसके बाद हरप्रीत बराड़ ने गणेश सतीश को 78 रनों पर आउट कर दिया। टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों को सिद्धार्थ कौल ने ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया। टीम ने 40 रनों के भीतर ही अपने पांच विकेट खो दिए। अक्षय ने नाबाद 63 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाए। सिद्धार्थ कौल ने 54 रन देकर 4 विकेट, हरप्रीत बराड़ ने 43 रन देकर 4 विकेट और संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया।

जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरुआती बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (15) को आदित्य ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवाकर टीम के लिए पहली सफलता दिलाई। इसके बाद प्रभसिमरन का साथ देने के लिए क्रीज पर आए कप्तान मंदीप सिह (2) व गुरकीरत सिंह मान (17) पर जल्दी आउट हो गए। सनवीर सिंह (33) कुछ जमे, लेकिन वह भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। टीम ने 158 रनों पर अपने चार विकेट खो दिए। दूसरे छोर पर जमे प्रभसिमरन सिंह ने निचले क्रम के बल्लेबाज अनमोल मल्होत्रा (21) के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 238 रन पहुंचा दिया। इसके बाद हरप्रीत बराड़ के साथ मिलकर प्रभसिमरन सिंह ने टीम को जीत के करीब ला दिया। मैच के 46.4 ओवर में प्रभसिमरन सिंह सौरभ दुबे की गेंद पर आउट हो गए। आउट होने से पहले प्रभसिमरन ने नौ छक्के व 13 चौकों की मदद से शानदार 167 रन बनाए। इसके बाद हरप्रीत बराड़ के नाबाद 24 रन और बीरेंद्र सरान के नाबाद सात रनों की पारी की बदौलत पंजाब ने 47.5 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाकर मैच जीत लिया। विदर्भ की ओर से सौरभ दुबे सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 50 रन देकर दो विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.