जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर में कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत है। इसके चलते सामुदायिक केंद्र सेक्टर-40ए में वैक्शीनेशन कैंप लगाया गया। शिविर में वैक्सीन की लगवाने आए लोगों के लिए चाय पानी के साथ लंच की व्यवस्था तक की गई थी। यह पूरी व्यवस्था प्रोग्रेसिव रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-40डी की तरफ से की गई थी। कैंप में हर वर्ग के 210 लोगों को टीका लगाया गया। टीकाकरण के लिए जीएमएसएच-16 की टीम मौजूद रही।

एसोसिएशन के प्रधान हरबंस सिंह और जनरल सेक्रेटरी हरपरीत सिंह ने बताया कि हर सप्ताह इस सामुदायिक केंद्र मे वैक्सीनेशन कैंप लगवाया जा रहा है। प्रत्येक कैंप मे टीकाकरण का आंकड़ा 200 से अधिक ही रहा है। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद गुरबख्श रावत भी उपस्थित रहीं। उन्होंने सभी का हौसला बढ़ाया और सभी से अनुरोध किया कि अपने आसपास के सभी लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करें। 

रावत ने कहा कि वैक्सीन के लिए अब कोई रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत नहीं है। कैंप में आप अपना आधार कार्ड लेकर आएं और वहीं आपका रजिस्ट्रेशन होगा। वैक्सीन निशुल्क लगाई जा रही है और लोग ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगाकर कोरोना के खिलाफ चल रही जंग रही जंग में अपना योगदान दे। वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना नियमों का पालन करना होगा क्योंकि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है और तीसरी लहर का खतरा भी मंडरा रहा है। लोग एक दूसरे से शारारिक दूरी बना कर रखे और हाथों को सेनिटाइजर से साफ करें। 

कैंप में लोगों के लिए खास प्रबंध किया गया था। महिलाओं और बुजुर्गों के लिए अलग से वैक्सीन की व्यवस्था की हुई थी।संस्था के चेयरमैन वीएन शर्मा, सदस्य एसआर बाली, जनक राज शर्मा, जेऐस राही, चरणजीत, हंस राज सारागंल, इंदरजीत सिंह, सरवन सिंह तथा अजय वर्मा व वार्ड के अलग अलग संस्था के सदस्य बीएस रंधावा, दलविंद्र सिंह शैणी, रोशन लाल बडोनी, मनदीप, सरबजीत सिंह, कुलविंद्र, राकेश बरोटिया, अनिल शर्मा की ओर से इस कैंप मे भरपूर सहयोग मिला।

Edited By: Ankesh Thakur