Move to Jagran APP

जीरकपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाभा साहिब में हुई 21 जोड़ों की शादी, इस शख्स की हो रही तारीफ

गांव नारायणगढ़ झुंगियां के पूर्व सरपंच व समाजसेवी राम सिंह हर साल गरीब परिवारों की बेटियों की शादी करवाते हैं। इस नेक काम के लिए उन्हें परिवार के सदस्य और गांव के कुछ दानी लोगों भी सहयोग करते हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 01:36 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 01:36 PM (IST)
जीरकपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाभा साहिब में हुई 21 जोड़ों की शादी, इस शख्स की हो रही तारीफ
नव विवाहित 21 जोड़ों को आशीर्वाद देते समाजसेवी राम सिंह।

जीरकपुर, जेएनएन। जीरकपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाभा साहिब में रविवार को गरीब परिवारों की 21 बेटियों की शादी करवाई गई। यह शादी समारोह सामूहिक विवाह के रूप में करवाया गया। इस नेक कार्य को गांव नारायणगढ़ झुंगियां के पूर्व सरपंच व समाजसेवी राम सिंह ने अपने परिवार और नाभा साहब गांव के कुछ दानी लोगों के सहयोग करवाया। इसके लिए उनकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

loksabha election banner

बता दें कि राम सिंह हर साल गांव व आसापास के क्षेत्र के गरीब परिवारों की बेटियां की शादियां करवाते हैं। वहीं, इस मौके दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने के लिए विशेष तौर पर हलका डेराबस्सी के कांग्रेसी नेता दीपइंदर सिंह ढिल्लों पहुंचे थे। दीपइंदर सिंह ढिल्लों ने पूर्व सरपंच राम सिंह द्वारा किए जाने वाले इस नेक कार्य की सराहना की और उनका आगे भी ऐसे कार्य करते रहने के प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि इस कार्य में हम सभी को अपना सहयोग देना चाहिए।

पूर्व सरपंच राम सिंह ने बताया कि उनके परिवार द्वारा हर साल गुरुद्वारा नाभा साहब में 21 जरूरतमंद परिवारों की बेटियों की शादी करवाई जाती है। शादी समारोह के दौरान सभी बरात पूरे रीति रिवाज के साथ गुरुद्वारा नाभा साहिब पहुंची। जहां बरात के स्वागत के बाद चाय-पानी के साथ लंगर का भी पूरा प्रबंध किया गया था। समाजसेवी राम सिंह ने बताया कि शादी में सभी जोड़ो को घर में इस्तेमाल किए जाने वाला सामान जैसे बेड, पेटी, अलमारी, बिस्तरे और कपड़े आदि भी उपहार स्वरूप भेंट किया जाता है। कार्यक्रम के अंत में विदाई के समय नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देकर विदा किया गया। इस मौके पर उनके साथ गुरदीप सिंह, गुरपाल सिंह, महिंदर सिंह, नरिंदरपाल सिंह, रशपाल सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.