Move to Jagran APP

होटल में बैठक करनेवाले PCS अफसरों समेत 206 पॉजिटिव, हरियाणा के 11 अधिकारी भी शामिल

पंजाब में कोरोना के 206 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमेें एक होटल में बैठक करने वाले 11 पीसीएस अफसर भी शामिल हैं। राज्‍य में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्‍या 6981 हो गई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 10:18 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 10:18 AM (IST)
होटल में बैठक करनेवाले PCS अफसरों समेत 206 पॉजिटिव, हरियाणा के 11 अधिकारी भी शामिल
होटल में बैठक करनेवाले PCS अफसरों समेत 206 पॉजिटिव, हरियाणा के 11 अधिकारी भी शामिल

चंडीगढ़/ जालंधर, जेएनएन। पंजाब में कोरोना पॉजिटिव मामलों और मौतों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को 206 नए पॉजिटिव केस आए, जबकि चार लोगों की मौत हो गई। पॉजिटिव आए मामलों में 11 पीसीएस अफसर भी शामिल हैं। इन्होंने फरीदकोट के आरटीए तरसेम चंद पर विजिलेंस में केस दर्ज होने के खिलाफ 3 जुलाई को चंडीगढ़ के एक होटल में बैठक की थी।

loksabha election banner

हरियाणा के नूंह मेवात की अदालत के 11 अधिकारी भी पॉजिटिव आए

बैठक में 40 अधिकारी शामिल थे। पॉजिटिव अफसरों की संख्या 18 बताई जा रही है। इनके अलावा पांच की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। जब मीटिंग में शामिल तीन अफसर पॉजिटिव पाए गए तो सभी ने अपने टेस्ट करवाए। एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हेल्थ अनुराग अग्रवाल ने इनके पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। प्रशासनिक क्षेत्र में एक साथ इतने ज्यादा अधिकारियों के पॉजिटिव होने का शायद देश में यह शायद पहला मामला होगा।

गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना के चलते बड़ी बैठकें, रैलियां, शादी विवाह पर समारोह आदि पर पाबंदी लगाई है। पॉजिटिव आए ज्यादातर वे अधिकारी हैं, जिनकी अपने-अपने उपमंडल में इन नियमों के पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना शामिल है।

फरीदकोट के आरटीए पर कार्रवाई के खिलाफ चंडीगढ़ में की थी बैठक

वहीं, बठिंडा के अतिरिक्त जिला एवं सत्र जज के अलावा जालंधर में तैनात एक ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट व हरियाणा के नूंह मेवात की अदालत के 11 अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। वहीं, संगरूर के सिविल सर्जन, पटियाला स्थित पंजाबी यूनिवर्सिटी की महिला मुलाजिम भी पॉजिटिव पाई गई है। गुरदासपुर के बटाला में सिविल अस्पताल के एक सर्जन डॉक्टर समेत दस लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जालंधर में सबसे ज्यादा 74, लुधियाना में 48, फरीदकोट में 17, अमृतसर में 13 व फिरोजपुर में 10 के आए। अन्य जिलों में 53 केस रिपोर्ट हुए।

प्रदेश में मरने वालों की संख्या 179 और कुल संक्रमितों की संख्या 6981 हो गई है। लुधियाना में बुधवार को कोरोना से 28वीं मौत हो गई। डाबा के रहने वाले 54 वर्षीय व्यक्ति ने ओसवाल अस्पताल में दम तोड़ दिया। इससे पहले उसके बड़े भाई की भी कोरोना से मौत हुई है। वहीं, गुरदासपुर के बटाला में कोरोना संक्रमित 50 वर्षीय व्यक्ति की भी जान चली गई। मरने वाले व्यक्ति को शुगर की बीमारी भी थी। अमृतसर में भी 60 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। अमृतसर में प्रदेश में सबसे ज्यादा 49 मौतें हुई हैं। संगरूर के अमरगढ़ में भी 55 वर्षीय व्यक्ति की जान चली गई।

कोरोना का मात देने वाले एएसआइ की मौत

अमृतसर के थाना गेट हकीमां पुलिस के एएसआइ गुरुनानक देव अस्पताल में दाखिल थे। चार दिन पूर्व उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद वे घर चले गए थे। बुधवार को उनकी मौत हो गई। मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

---

ये अधिकारी पाए गए पॉजिटिव

एडीसी लुधियाना अमरजीत सिंह बैंस, एडीसी जगराओं नीरू कत्याल, होशियारपुर नगर निगम के आयुक्त बलबीर राज, एसडीएम होशियारपुर अमित महाजन, एसडीएम फगवाड़ा पवित्र सिंह, एसडीम मोहाली जगदीप ङ्क्षसह, एसडीएम फतेहगढ़ दीपांकर, डायरेक्टर इम्पलॉयमेंट राजीव गुप्ता, सेक्रेटरी आरटीए हरजीत संधू, एसडीएम रोपड़ गुरविंदर जौहल, एसडीएम खन्ना संदीप गरहा। कुछ अधिकारियों ने अभी टेस्ट नहीं करवाए हैं।

-------

कोरोना मीटर

कुल सक्रिय केस: 1974

24 घंटे में नए केस: 206

कुल स्वस्थ हुए: 4828

24 घंटे में स्वस्थ: 274

कुल मौतें/दस लाख पर: 179/6.39

24 घंटे में कुल मौतें: 04

कुल टेस्ट/दस लाख पर: 3,60,189/12,863

कुल संक्रमित: 6981


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.