Move to Jagran APP

NRI पंजाबियों से गायक हरभजन मान की खास अपील, कहा- भारत लौटे हैं तो तुरंत करवाएं अपनी जांच

हरभजन मान ने कहा कि खासकर मैं अपने एनआरआई भाइयों से अनुरोध करुंगा कि जो विदेशों से हाल ही में लौटे हैं उन्हें अपनी जांच तुरंत करवानी चाहिए।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 03:42 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 04:12 PM (IST)
NRI पंजाबियों से गायक हरभजन मान की खास अपील, कहा- भारत लौटे हैं तो तुरंत करवाएं अपनी जांच
NRI पंजाबियों से गायक हरभजन मान की खास अपील, कहा- भारत लौटे हैं तो तुरंत करवाएं अपनी जांच

चंडीगढ़, [शंकर सिंह]। दोस्तों, यूं तो हम रोजाना अरदास करते हैं। मगर अब समय है कि हम एक दूसरे के लिए अरदास करें। कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में पूरे विश्व को लिया है। ऐसे में हमारे पास घर में रहकर एक दूसरे की रक्षा और बेहतर स्वास्थ की अरदास करने के कोई चारा नहीं है। मैं चाहता हूं कि अभी तक जैसे हमने लॉकडाउन का पालन किया है, ऐसे ही आगे भी करते रहें। यह कहना है पंजाबी सिंगर व एक्टर हरभजन मान का। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि खासकर मैं अपने एनआरआई भाइयों से अनुरोध करुंगा कि वो इस समय जिम्मेदार नागरिक की तरह देश की सेवा करें। जो विदेशों से हाल ही में लौटे हैं, उन्हें अपनी जांच तुरंत करवानी चाहिए। इसके साथ ही खुद को कुछ दिन क्वारंटाइन में जाना चाहिए। एक-दूसरे से इस समय दूरी रखना अच्छा है, जिससे की यह बीमारी किसी को ना लगे। मैं उम्मीद करता हूं कि हम सभी सच्चे भारतीय की तरह, इस लॉकडाउन का पैलन करेंगे और कोरोना से मिलकर लड़ेंगे।

घर में रहकर अच्छा संगीत सुनो...

लॉकडाउन को लेकर पंजाबी गायक रणजीत बावा का कहना है कि बड़े दिनों बाद ऐसे दिन देखे हैं, जहां सारा परिवार एक साथ दिखता है। सच में ऐसा बहुत कम होता है जब हम अपनों के पास होते हैं। इस समय ये काम हमारे लिए कुदरत न किया है। हां, थोड़ा मुश्किल समय जरूर है कि हम घरों में कैद हैं। मगर अपनों के साथ ये कैद किसे बुरी लग सकती है। उन्होंने कहा कि कई लोगों को सुनता हूं कि वह घर में बोर हो गए हैं। लेकिन मेरे अनुसार यह सही समय है कि हम बेहतर किताबें पढ़ें, फिल्म देखें और संगीत सुनें। हमें अपनी हॉबी के लिए समय निकालने का ये सही मौका मिला है। आप अगर अपने गार्डन का संवारना चाहते हैं, तो वो करें, खाना बनाने के शौकीन हैं तो अपने घरवालों को अपने लजीज व्यंजन परोसें, ऐसे ही अपनी हर पसंदीदा चीज को जीने का ये सही समय है।

बावा ने कहा कि मैं आप सबसे अनुरोध करता हूं कि आप सभी राज्य और केंद्र सरकार द्वारा लागु किए गए कानून की पालना करें। लॉकडाउन इस समय हमारे लिए ही है, हम घर में रहेंगे तो कोरोना वायरस से दूर रहेगा। इसको फैलने से ही रोका जा सकता है, ऐसे में हमें ही इसके साथ मिलकर लड़ना होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.