Move to Jagran APP

मोहाली में हाउसिंग सोसाइटी की बदलेगी सूरत, नगर निगम करवाएगा विकास Chandigarh News

लंबे समय से शहर के अलग-अलग सेक्टरों में बसी हाउसिंग सोसायटी की ओर से मांग की जा रही थी कि बाकी शहर की तरह सोसायटी के अंदर भी विकास कार्य करवाए जाएं। अब इसे मंजूरी मिल गई है।

By Edited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 01:16 PM (IST)
मोहाली में हाउसिंग सोसाइटी की बदलेगी सूरत, नगर निगम करवाएगा विकास Chandigarh News
मोहाली में हाउसिंग सोसाइटी की बदलेगी सूरत, नगर निगम करवाएगा विकास Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। मोहाली शहर के अंदर बसी रिहायशी हाउसिंग सोसायटियों की कायाकल्प करने का काम अब मोहाली नगर निगम की ओर से किया जाएगा। निगम की ओर से वहां पर विकास कार्य करवाए जाएंगे। निगम द्वारा हाउस की मीटिंग में पास किए गए प्रस्तावों को स्थानीय निकाय विभाग को भेजा था। जिसे मंजूरी मिलने के बाद यह संभव हुआ है। जल्दी ही इसका काम शुरू हो जाएगा, जिससे हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों को बड़ी राहत मिलेगी।

loksabha election banner

मेयर कुलवंत सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लंबे समय से शहर के अलग-अलग सेक्टरों में बसी हाउसिंग सोसायटी की ओर से मांग की जा रही थी कि बाकी शहर की तरह सोसायटी के अंदर भी विकास कार्य करवाए जाएं। अब इसे मंजूरी मिल गई है। जानकारी के मुताबिक नगर निगम द्वारा सोसायटियों के अंदर करीब 12 करोड़ रुपये की लागत से 46 काम करवाए जाएंगे। इनके एस्टीमेट के पास करके प्रस्ताव सरकार को भेजे गए थे। इस पर कार्रवाई करते विभाग की ओर से इनमें से 2.18 करोड़ रुपये की लागत के साथ होने वाले 13 कामों की मंजूरी दे दी गई है और बाकी के कामों की मंजूरी भी देने का भरोसा दिया गया है।

निगम क्यों नहीं करवाता विकास

पहली सूची में सरकार की तरफ से जिन कामों की मंजूरी दी गई है, उनमें फेज-8 स्थित पुलिस कॉलोनी, पीसीए स्टेडियम के पीछे पार्किंग का काम समेत कई कार्य हैं। बता दें कि इससे पहले नगर निगम शहर की रिहायशी सोसायटियों के अंदर विकास कार्य नहीं करवाता था। वहीं लोगों का आरोप था कि उनकी तरफ से प्रॉपर्टी टैक्स समेत अन्य सारे टैक्स भरे जाते हैं तो निगम वहां विकास क्यों नहीं करवाता।

कोई ओर वित्तीय भार नहीं पड़ेगा: मेयर

मेयर ने बताया कि इन कार्यो को लेकर निगम में कोई ओर वित्तीय भार नहीं पड़ेगा, क्योंकि नगर निगम की ओर से इस संबंधी पीआइडीबी को लिखकर भेजा गया था और पीआइडीबी की तरफ से इसकी मंजूरी देते हुए इन कामों पर होने वाली रकम (2.18 करोड़) का 25 प्रतिशत हिस्सा 54 लाख 55 हजार रुपये नगर निगम को जारी कर दिए गए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.