Move to Jagran APP

करोड़ों की हेरोइन और 30 हजार ड्रग मनी ले जाते अमृतसर के तीन युवक गिरफ्तार Chandigarh news

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) मोहाली ने तीन युवकों को 2 किलो 40 ग्राम हेरोइन व 30 हजार रुपये ड्रग मनी ले जाते गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 10:25 AM (IST)
करोड़ों की हेरोइन और 30 हजार ड्रग मनी ले जाते अमृतसर के तीन युवक गिरफ्तार Chandigarh news

जागरण संवाददाता, मोहाली। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) मोहाली ने तीन युवकों को 2 किलो 40 ग्राम हेरोइन व 30 हजार रुपये ड्रग मनी ले जाते गिरफ्तार किया है। एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार पकड़ी गई हेरोइन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब साढे़ 12 करोड़ रुपये बताई गई है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान रणजीत सिंह निवासी गुरु की बडाली, छहराटा, हरजिंदर सिंह निवासी ताजी चक्क और सन्नी निवासी गांव पत्तल जिला अमृतसर के तौर पर हुई है। आरोपितों के खिलाफ एसटीएफ थाना फेज-4 में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों को मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है।

40 ग्राम हेरोइन ले जाते पकड़े युवक ने खोला राज
एसटीएफ यूनिट के डीएसपी राजन परमिंदर सिंह ने बताया कि एसटीएफ टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि बड़े लेवल पर हेरोइन का एक सप्लायर मोहाली में अपने पक्के ग्राहकों को सप्लाई देने आ रहा है। पुलिस ने रणजीत सिंह को लांसर कार में जाते समय फेज-4 में नाकाबंदी कर रोका। तलाशी में 40 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पूछताछ के दौरान रणजीत सिंह ने अपने उक्त दोनों दोस्तों का जिक्र किया। जिसने बताया कि वह हरजिंदर व सन्नी से यह हेरोइन खरीदकर लाया है। बॉर्डर एरिया में पाकिस्तान से हो रही तस्करी रणजीत सिंह की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हरजिंदर व सन्नी को आइ-20 गाड़ी में अमृतसर से गिरफ्तार किया। जिनकी गाड़ी से 2 किलो हेरोइन बरामद हुई थी। दोनों युवक बॉर्डर एरिया के साथ सटे गांव में रहते हैं। जिन्हें पाकिस्तान से हेरोइन सप्लाई हो रही थी। यह लोग हेरोइन की खेप लेकर उसे टुकड़ों में बांट लेते थे। जिसे बाद में थोड़ी-थोड़ी मात्रा में बेचा करते थे। गुलेल के सहारे उस पार से इस पार आ रही हेरोइन आरोपितों ने पूछताछ के दौरान बताया कि पिछले 9 महीने से वह ड्रग्स तस्करी का कारोबार कर रहे हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बॉर्डर एरिया पर घर होने के चलते रात के समय उन्हें पाकिस्तान से गुलेल के सहारे हेरोइन उस पार से इस पार मिल रही थी। बड़ी खेप इकट्ठा करने उपरांत वह उसे बेचने निकलते थे। आरोपितों ने बताया कि 200 ग्राम से नीचे के ग्राहक को वह हेरोइन की सप्लाई नहीं देते थे। हेरोइन की सप्लाई 200 ग्राम या उससे ऊपर वाले को दी जाती थी। आरोपितों पर दर्ज हैं पहले भी मामले गिरफ्तार आरोपितों पर पहले भी नशा तस्करी के मामले दर्ज हैं। इन मामलों में वह जमानत पर बाहर आए हुए हैं और बाहर आकर भी वह नशा तस्करी का ही कारोबार कर रहे थे। पुलिस अनुसार आरोपित हरजिंदर सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के दो मामले, सन्नी के खिलाफ एक व रणजीत सिंह पर एक मामला थाना घरिंडा जिला अमृतसर में दर्ज है।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.