Move to Jagran APP

Punjab Cabinet meeting: बठिंडा थर्मल पावर प्‍लांट की 1764 एकड़ जमीन का होगा पुनर्विकास

पंजाब कैबिनेट की बैठक में फैसला हुआ कि बठिंडा के गुरु नानकदेव थर्मल पावर प्‍लांट कही जमीन का पुनर्विकास किया जाएगा। इसे पुडा विकसित करेगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 06:09 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 06:09 PM (IST)
Punjab Cabinet meeting: बठिंडा थर्मल पावर प्‍लांट की 1764 एकड़ जमीन का होगा पुनर्विकास
Punjab Cabinet meeting: बठिंडा थर्मल पावर प्‍लांट की 1764 एकड़ जमीन का होगा पुनर्विकास

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब कैबिनेट ने सोमवार को बठिंडा के बंद गुरु नानक देव थर्मल पावर प्लांट की 1764 एकड़ जमीन के पुनर्विकास के लिए मंजूरी दे दी। इसका अधिग्रहण पंजाब शहरी विकास प्राधिकरण (PUDA) द्वारा किया जाएगा। इसका अधिग्रहण आवास और शहरी विकास विभाग के तहत किया जाएगा।

loksabha election banner

यह भूमि अब तक पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) की थी। यह 80:20 राजस्व साझाकरण योजना के माध्यम से विकसित की जाएगी। पंजाब कैबिनेट की बैठक मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की अध्‍यक्षता में हुई।  कैबिनेट ने पुडा को इस भूमि को विकसित करने और साइट को बेचने के लिए राज्‍य सरकार की गारंट पर 100 करोड़ रुपये का ऋण लेने की मंजूरी भी दी। इससे वह इस क्षेत्र को विकसित की प्‍लाट आदि बेच सकेगा।

बता दें कि बठिंडा के गुरु नानकदेव थर्मल पावर प्‍लांट को 2018 में बंद कर दिया गया था। इस प्‍लांट के पुनरुद्धार के बारे में सुझाव देने के लिए गठित उपसमिति का गठन किया गया था। इसा उपसमिति ने कहा कि इस प्‍लांट को 25 साल से अधिक हो चुके हैं और इसका जीवनकाल पूरा हो चुका है। इसके बाद राज्‍य सरकार ने 18 मई 2020 को एक और कैबिनट सब कमेटी का गठन केिया। इस कमेटी को प्‍लांट की भूमि के पुनर्विकास के बारे में सिफारिेश देनी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.