Move to Jagran APP

सुरेश कुमार को मनाने की कोशिश नाकाम, नए अफसरों की तलाश शुरू

-चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी विनी महाजन का नाम सबसे आगे -डीपी रेड्डी, कलसी और अनिरुद्ध तिवारी के नाम प

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jan 2018 09:19 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2018 09:19 PM (IST)
सुरेश कुमार को मनाने की कोशिश नाकाम, नए अफसरों की तलाश शुरू
सुरेश कुमार को मनाने की कोशिश नाकाम, नए अफसरों की तलाश शुरू

-चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी विनी महाजन का नाम सबसे आगे

loksabha election banner

-डीपी रेड्डी, कलसी और अनिरुद्ध तिवारी के नाम पर भी विचार

---

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़: सीएम के पूर्व चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार को वापस लाने की तमाम कोशिशें नाकाम हो गई हैं। यहा तक कि चीफ मिनिस्टर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके घर जाकर भी उन्हें मनाने की कोिशश की और डेढ़ घंटे तक उन्हें मनाने की कोिशश की। सूत्रों का कहना है कि वह नहीं मान रहे हैं। ऐसे में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके स्थान पर चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी लगाने के लिए अफसरों की तलाश शुरू कर दी है।

पता चला है कि इसके लिए एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी रेवेन्यू एंड हाउसिंग विनी महाजन का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। वह प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के साथ ज्वाइंट सेक्रेटरी के रूप में पीएमओ में काम कर चुकी हैं। उनके अलावा एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी होम एनएस कलसी, एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी सहकारिता डीपी रेड्डी और प्रिंसिपल सेक्रेटरी फाइनास अनिरुद्ध तिवारी के नाम पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, सीएम के मीडिया एडवाइजर रवीन ठुकराल ने किसी नए चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी को लगाने की संभावना से इन्कार किया है।

सुरेश कुमार की जगह किसी नए अधिकारी को चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी लगाने की संभावना तलाशने से एक बात तो साफ हो गई है कि सुरेश कुमार किसी भी कीमत पर अपने पद पर वापस आने को तैयार नहीं हैं। दरअसल, वह सीएम के इर्द-गिर्द के उन लोगों से परेशान हैं, जो उन्हें हटाए जाने की साजिश रचते रहते हैं। हाईकोर्ट में उनके खिलाफ दायर की गई याचिका भी इसी साजिश का हिस्सा थी। कमाल की बात यह है कि उनके खिलाफ हाईकोर्ट का आदेश आए 14 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक सरकार डबल बेंच में इस फैसले को चुनौती नहीं दे सकी है। ज्ञात रहे कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में रिटायरमेंट के बाद उन्हें चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी के रूप में दी गई नियुक्ति वाली याचिका में फैसला उनके खिलाफ आया था। फैसला आते ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

सीएम खुद मनाने गए सुरेश कुमार के घर

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह 26 जनवरी को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए जब 25 जनवरी को चंडीगढ़ से पटियाला के लिए रवाना हुए, तो वह पहले सुरेश कुमार के 16 सेक्टर स्थित निवास पर गए। हालाकि सुरेश कुमार उस समय घर पर नहीं थे, वे अपने किसी निजी काम से यमुनानगर जा रहे थे। अंबाला पहुंचने पर उन्हें सीएम के घर आने का पता चला, तो वह वहा से वापस लौटे और लगभग सवा घटे तक सीएम से मुलाकात की। इस मौके पर चीफ सेक्रेटरी करण अवतार सिंह और सीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी तेजवीर सिंह भी उपस्थित थे। सुरेश कुमार के आवास पर कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी सुरक्षा गाड़ियों के बिना ही आए थे। सुरक्षा के तौर पर एडीजीपी सीएम सुरक्षा खूबी राम भी उनके साथ थे लेकिन वह मीटिंग में शामिल नहीं थे।

विश्व बैंक से ऑफर!

इस बात की भी चर्चा चल रही है कि सुरेश कुमार व‌र्ल्ड बैंक के किसी प्रोजेक्ट पर काम करना चाहते हैं और उनके पास ऐसी ऑफर भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.