Move to Jagran APP

पटाखों के सौ ट्रक शभू बैरियर पर रोके

जागरण संवाददाता, अमृतसर : प्रदूषण विभाग के इनफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने प्रदेश भर के पटाखा व्यापारियों

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
पटाखों के सौ ट्रक शभू बैरियर पर रोके

जागरण संवाददाता, अमृतसर : प्रदूषण विभाग के इनफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने प्रदेश भर के पटाखा व्यापारियों के शंभू बैरियर में 'पिन' लॉक कर दिया। इससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया। वीरवार रात को शंभू बैरियर में 100 से अधिक ट्रक पटाखों के रोक लिए गए।

loksabha election banner

अमृतसर फायर एसोसिएशन के सदस्य रोहित अरोड़ा ने इसकी जानकारी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी को दी। मंत्री ने बिक्री कर विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अनुराग वर्मा से बातचीत की। लगभग दो घंटे के बाद शंभू बैरियर से पटाखा व्यापारियों के पिन नंबर खोल दिए गए। इस पर पंजाब भर के पटाखा व्यापारियों ने राहत की सांस ली। पटाखा व्यापारियों ने शुक्रवार को अनिल जोशी के कैंप आफिस में उनसे मुलाकात की तथा मदद करने पर धन्यवाद किया।

रोहित अरोड़ा ने बताया कि इंफोर्समेंट विभाग ने बिना सूचित किए हुए पटाखा व्यापारियों के 100 ट्रक रोक लिए थे, जिनमें अमृतसर से सप्लाई होने वाले पटाखा के ट्रक भी शामिल थे। शिवाकाशी से पंजाब आने वाले पटाखे के ट्रक बैरियर में रुकने से व्यापारी परेशान थे।

उन्होंने मंत्री अनिल जोशी से आग्रह किया गया है कि दिवाली के दिनों में अमृतसर में लगने वाली पटाखा मार्केट के लिए वह स्थान अलाट करवाया जाए, जहां ग्राहक आसानी से पहुंच सके। जिला प्रशासन दीवाली से तीन दिन पहले जगह अलाट करता है, जिससे व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ता है। अनिल जोशी ने विश्वास दिलाया कि अगले सप्ताह वह जिला प्रशासन व पटाखा दुकानदारों के बीच बैठक का आयोजन करेंगे। इस अवसर पर हरीश दूआ, गोल्डी, पिंकी, बलवंत सिंह, राजू, साहिब सिंह, बलदेव राज, काला, संजीव कुमार, जोनी फिरोजपुर भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.