बठिंडा, जेएनएन। एक युवक घर में चारपाई पर लेटकर हैडफोन लगाकर गाना सुन रहा था। इसी समय उसका बड़ा भाई वहां आया। छोटे भाई को इस तरह गाना सुनता देख उसे गुस्‍सा आ गया और उसने कुल्‍हाड़ी से उस पर वार कर दिया।  लहूलुहान की हालत में युवक को उपचार के लिए बठिंडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना जिले के मौड़ मंडी के गांव भैणी चूहड में हुई।

थाना मौड़ पुलिस ने युवक के पिता के बयान पर बड़े भाई पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी अभी हो नहीं सकी है। स्वजनों के मुताबिक आरोपित बड़ा भाई मानसिक परेशान है, जिसका इलाज भी चल रहा है। शायद इसी मानसिक परेशानी में उसने इस वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस आरोपित युवक की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

पुलिस का कहना है कि आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही हत्या के सही कारणों का पता चल सकेगा। वहीं शुक्रवार को पुलिस ने बठिंडा सिविल अस्पताल से मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया है। पुलिस को बयान देकर गांव भैणी चूहड़ निवासी जगसीर सिंह ने बताया कि उसके दो बेटे हैं। इसमें  बड़ा बेटा यादविंदर सिंह है और छोटा बेटा संदीप सिंह था। बड़ा बेटा यादविंदर बठिंडा के एक कालेज में एमए फस्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा है। जगसीर सिंह के मुताबिक यादविंदर सिंह मानसिक तौर पर थोड़ा बीमार चल रहा है, जिसकी दवा भी चल रही है। कभी-कभी वह बेवजह गुस्सा कर लेता है।

बीते दिन परिवार के सभी लोग घर में मौजूद थे तथा अपना अपना काम कर रहे थे। इस दौरान सुबह करीब 11 बजे उसका छोटा बेटा संदीप सिंह घर के अंदर ही चारपाई पर हैडफोन लगाकर लेटा हुआ था। इस दौरान बिना किसी कारण गुस्से में आएं यादविंदर ने घर में रखी कुल्हाड़ी उठाकर अचानक अपने छोटे भाई संदीप के सिर पर मार दी। इससे संदीप गंभीर रूप से घायल हो गया।

परिवार के लोगों ने खून से लथपथ संदीप को उपचार के लिए मौड़ स्थित सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया, लेकिन सिर में गहरी चोट होने के कारण उसे बठिंडा अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां पर उन्होंने एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। संदीप की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने यादविंदर सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!