Move to Jagran APP

Bathinda News: ग्रामीण ओलिंपिक खेल-2022 का शानदार आगाज, मुख्यमंत्री भगवंत मान का कार्यक्रम रद

Bathinda News मल्टीपर्पस स्टेडियम में वीरवार को ग्रामीण ओलिपिक खेल 2022 का आगाज हुआ। ग्रामीण ओलिंपिक्स के उद्घाटन समारोह के लिए खिलाड़ियों को सवा पांच बजे ही स्टेडियम में बुला लिया गया था लेकिन उद्घाटन देर शाम को हुआ।

By Sahil GargEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 10:13 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 10:16 PM (IST)
Bathinda News: वीरवार को ग्रामीण ओलिंपिक खेल-2022 का आगाज। (जागरण)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। मल्टीपर्पस स्टेडियम में वीरवार को ग्रामीण ओलिंपिक खेल-2022 का आगाज हुआ। इसके उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहुंचना था, लेकिन उनका कार्यक्रम रद होने के बाद महिला व बाल सुरक्षा मंत्री बलजीत कौर ने देर शाम स्टेडियम में पहुंच कर खेलों का उद्घाटन किया। सीएम के आगमन को लेकर कई दिन से तैयारियां में जुटे प्रशासन ने उनके न आने पर कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा प्रबंधों में भी कटौती कर दी।

loksabha election banner

ग्रामीण ओलिंपिक्स के उद्घाटन समारोह के लिए खिलाड़ियों को सवा पांच बजे ही स्टेडियम में बुला लिया गया था, लेकिन उद्घाटन देर शाम को हुआ। वहीं पुलिस की ओर से हनुमान चौक से स्टेडियम को आने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया। गेम्स का उद्घाटन करने के बाद पंजाब के सूफी गायक कंवर ग्रेवाल की ओर से लोगों का मनोरंजन किया गया। खिलाड़ियों की अगुआई पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडलिस्ट गुरजीत कौर ने की।

खेलों का उद्घाटन करने के बाद कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से उत्साह योजना के तहत खिलाड़ियों के लिए खेलों को शुरू किया गया है। इसके साथ युवा जहां नशे से दूर रहेंगे, वहीं उनमें खेल भावना भी पैदा होगी। समागम के दौरान भुच्चो खुर्द के हरी सिंह नलुआ पार्टी की ओर से गतका के करतब दिखाए गए। स्कूली बच्चों की ओर से जिमनास्टिक भी किया गया। इसके अलावा मलवई गिद्धा भी पेश किया गया। इसके बाद जिले के हर ब्लाक की टीम ने अपने हाथों में अपने-अपने ब्लाक का झंडा पकड़कर स्टेडियम का राउंड लगाया।

खेलों के दौरान विजेताओं के मिलेंगे 10 लाख रुपये तक के पुरस्कार

अंडर-19 आयु वर्ग में 19 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वरिष्ठ वर्ग में डिस्कस थ्रो के अलावा 100 मीटर, 200, 400 व 1500 मीटर की दौड़ के मुकाबले करवाए जाएंगे। इनमें थ्रोइंग व वालीबाल खेल शामिल होंगे। इसी तरह फुटबाल, हाकी, वालीबाल शूटिंग व रस्साकशी खेल भी खुले में आयोजित किए जाएंगे। इन खेलों में विजेता खिलाड़ियों व टीमों को 10 लाख रुपये तक के नकद पुरस्कार के अलावा पदक और प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। जिला स्तर पर हाकी, फुटबाल व वालीबाल में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली टीमों को क्रमश: 31 हजार व 21 हजार रुपये नकद पुरस्कार देकर टीम के खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार एथलेटिक में विजेताओं में प्रथम उपविजेता को 5100 रुपये, द्वितीय उपविजेता को 3100 रुपये और तीसरे उपविजेता को 2100 रुपये नकद पुरस्कार के अलावा पदक व प्रमाण पत्र मिलेंगे।

सीएम नहीं आए तो विधायक और स्थानीय नेता भी नहीं पहुंचे

मल्टीपर्पस खेल स्टेडियम में ग्रामीण ओलिंपिक गेम्स के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान के न आने से काफी असर देखने को मिला। इसके चलते ज्यादातर स्टेडियम की कुर्सियां खाली ही रहीं, जबकि जिले का कोई विधायक भी नहीं पहुंचा। स्थानी नेता भी मंच पर कम ही देखने को मिले। हालांकि मुख्य मेहमान के तौर पर कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर के साथ फरीदकोट डिवीजन के कमिश्नर चंद्र गैंद, डीसी शौकत अहमद परे व एसएसपी जे इलनचेजियन ही मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.