Move to Jagran APP

लावारिस पशुओं की चपेट में आकर दो युवकों की मौत, दो गंभीर

शहर की सड़कों पर आंतक बन घूम रहे लावारिस पशुओं ने बीती रविवार देर रात को दो ओर घरों का चिराग बुझा दिए है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 12:49 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 12:49 AM (IST)
लावारिस पशुओं की चपेट में आकर दो युवकों की मौत, दो गंभीर
लावारिस पशुओं की चपेट में आकर दो युवकों की मौत, दो गंभीर

जागरण संवाददाता, बठिडा : शहर की सड़कों पर आंतक बन घूम रहे लावारिस पशुओं ने बीती रविवार देर रात को दो ओर घरों का चिराग बुझा दिए है। होटल से ड्यूटी खत्मकर घर वापस लौट रहे मोटरसाइकिल सवार मनोज कुमार (22) गोनियाना रोड पर बैठे पशुओं के झुंड की चपेट में आकर मौत हो गई। वहीं संतपुरा रोड पर भी लावारिस पशुओं से टकरारकर लखविदर सिंह (32) वासी जैतो मंडी की मौत हो गई। इसके अलावा मानसा अंडरब्रिज के पास एक युवक भी लावारिस पशुओं से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवकों को सहारा जनसेवा के कार्यकर्ताओं ने उपचार के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया।

loksabha election banner

एक साल में लावारिस पशुओं की चपेट में आकर करीब आठ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लावारिस पशुओं की चपेट में घायल होने के मामले सप्ताह में चार से पांच सिविल अस्पताल में आ रहे है। हालांकि, नगर निगम का दावा है कि शहर से प्रतिदिन आठ से दस पशुओं को पकड़कर गोशालाएं भेज रहे है, लेकिन जमीनी सच्चाई यह है कि जिले में बनी ज्यादा तरह गोशालाएं पूरी तरह भर चुकी है, उसमें पशुओं रखने की जगह नहीं है। वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन की तरफ से गांव हररायेपुरा में बनाई जा रही गोशाला पूर्व चार सालों से निर्माणधीन है, जिसके चलते शहर की सड़कों पर लावारिस पशुओं की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और शहरवासियों के लिए परेशानी का कारण बन रहे है। ऐसे में लावारिस पशुओं की समस्या को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है और नहीं नगर निगम। सभी लावारिस पशुओं की समस्या को हल करने के नाम पर खानापूर्ति कर रहे है, जबकि यह समस्या शहरवासियों के लिए गंभीर बनती जा रही है। ड्यूटी खत्म कर वापस लौट रहा था मृतक

रविवार देर रात को गोनियाना रोड़ पर एनएफएल टाऊनशिप के समीप सड़क पर खडे़ पशुओं के झुंड से टकराकर मोटरसाइकिल सवार मनोज कुमार (22) पुत्र सिकंदर राम निवासी गली नंबर दो हरदेव नगर खेता सिंह बस्ती गंभीर रूप से घायल हो गया। नौजवान वेलफेयर सोसायटी की टीम के वालंटियर राजविदर राजू मौके पर पहुंचे तथा घायल युवक को तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां जांच के बाद डाक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि मृतक मनोज कुमार गोनियाना रोड पर स्थित होटल थ्री पाल्म में काम करता था। थाना थर्मल पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयानों पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को लाश का पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सुपुर्द कर दी।

काम की तलाश में बठिडा आया था मृतक

संतपुरा रोड पर रविवार देर रात को लावारिस पशुओं की चपेट में आकर मोटरसाइकिल सवार दो युवक घायल हो गए, जिसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। मृतक की शिनाख्त लखविदर कुमार (30) वासी हिम्मतपुरा बस्ती जैतो मंडी के तौर पर हुई है, जबकि घायल की शिनाख्त धनराम के तौर पर हुई। दोनों आपस में रिश्तेदार है। सोमवार को मृतक लखविदर कुमार की लाश का थाना कोतवाली पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दी। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ जगदीप सिंह ने मृतक की पत्नी ज्योति ने अपने बयानों में बताया है कि उसका पति दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है। रविवार को वह काम की तलाश में बठिडा जाने की बात कहकर घर से गया था। काम की तलाश में वह संतपुरा रोड पर जा रहे थे। सड़क के बीच खड़े आवारा पशुओं से टकराकर उनकी मौत हो गई।

बाइक के आगे पशु आने से दो युवक घायल

इधर,बठिडा-मानसा अंडरब्रिज के पास भी रविवार देर रात्रि दो बाईक सवार युवक के आगे अचानक लावारिस पशु आने से दोनों युवक उनसे टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर सहारा जनसेवा की लाईफ सेविग टीम के सदस्य विक्की कुमार एंबुलेंस सहित मौके पर पहुंचे व घायल बाइक सवार रणजीत सिंह (23) पुत्र तारा सिंह व रणजीत तथा पुत्र जगरूप सिंह को सिविल अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में दाखिल करवाया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.