जासं,बठिडा: बस स्टैंड पर यात्रियों का सामान व पैसे चोरी करने वाली दो महिलाओं को बस स्टैंड चौकी की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों महिलाओं ने बीते दिनों बस स्टैंड पर एक महिला का पर्स चोरी किया था।

पुलिस को गांव कटार सिंह वाला निवासी कर्मजीत कौर ने बताया कि गत 19 जुलाई को घर का सामान खरीदने के लिए गांव से बठिडा आई थी। घरेलू सामान व बर्तन आदि खरीदने के बाद वह बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रही थी। इस दौरान दो अज्ञात महिलाओं ने उसके बर्तन व पर्स चोरी कर लिया, जिसका पता उसे बस में बैठते वक्त चला। इसके बाद उसने शोर भी मचाया और मामले की जानकारी तुरंत बस स्टैंड पुलिस चौकी में दी।

एएसआइ गुरमेल सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर उन्होंने बस स्टैड पर पुलिस की एक टीम को तैनात किया। इसके बाद पुलिस ने बस स्टैंड पर संदिग्ध हालत में घूम रही महिला मंजू पत्नी रोशन लाल निवासी तलवंडी साबो व गीतू पत्नी विजय सिंह निवासी भरतपुर राजस्थान को शक के आधार पर पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने 19 जुलाई की चोरी को कबूल कर लिया। पुलिस दोनों महिलाओं से पूछताछ कर ही है ताकि पता चल सके कि उनके गिरोह में और कौन-कौन शामिल है। मकान बेचकर नहीं दिए 25 लाख, धोखाधड़ी का केस दर्ज

गांव गिलपत्ती के रहने वाले एक व्यक्ति से गांव भागीवांदर निवासी एक व्यक्ति ने मकान बेचकर उसके हिस्से के 25 लाख रुपये उसे न देकर धोखाधड़ी की। थाना थर्मल पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की तरफ से दी गई लिखित शिकायत की जांच के बाद आरोपित व्यक्ति पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को गांव गिलपत्ती निवासी कौर सिंह ने बताया कि उसने आरोपित गांव भागीवांदर निवासी बीरबल सिंह के साथ मिलकर बठिडा में साझे तौर पर एक मकान खरीदा था, जिसे उन्होंने कुछ समय बाद आगे बेच दिया। उनका मकान खरीदने वाले व्यक्ति ने बनती रकम का चेक बीरबल सिंह के नाम का दे दिया। उसने आरोपित पर विश्वास कर लिया। इसके बाद आरोपित बीरबल ने उक्त चेक कैश करवाकर उसके हिस्से के 25 लाख रुपये उसे न देकर खुद हड़प लिए। जब उसने आरोपित से अपने हिस्से के पैसे मांगे तो पहले वह टालमटोल करता रहा, लेकिन बाद में साफ इंकार कर दिया। ऐसा कर आरोपित ने उसके साथ 25 लाख रुपये की ठगी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran