जासं,बठिडा: थाना कोतवाली पुलिस और नथाना पुलिस ने दड़ा-सट्टा लगवाने और शराब तस्करी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थाना कोतवाली के एएसआइ मनफूल सिंह के मुताबिक उन्हें गुप्त सूचना मिली कि रेलवे रोड पर स्थित बंद फाटक वाली गली में एक व्यक्ति दड़ा सट्टा लगवाने का काम करता है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने मौके पर रेड कर आरोपित संजय कुमार निवासी नई बस्ती बठिडा को दड़ा सट्टा लगवाते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर उसके पास से 600 रुपये की नकदी बरामद की गई। जिसके खिलाफ जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

इसी तरह थाना नथाना पुलिस के एएसआइ सुरिदरपाल सिंह ने भी गुप्त सूचना के आधार पर गांव पूहला में रेड कर आरोपित गुरप्रीत सिंह निवासी गांव पूहला को आठ बोतल अवैध देसी शराब समेत गिरफ्तार किया गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपित अवैध शराब बनाने और उसकी तस्करी करने का काम करता है। पुलिस ने आरोपित पर एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे जमानत पर रिहा कर दिया है। उधर, थाना सदर के अधीन आते गांव बहमन दीवाना में शुक्रवार देर रात दस बजे के करीब एक बिना नंबर की बाइक में आए दो लुटेरे शराब लेने के बहाने सेल्समैन पर हमला करके उससे 52 हजार रुपये की नकदी लूट ली। थाना सदर की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की.

गांव बहमन दीवाना में शराब के ठेके में काम करने वाले गिरीश चंद्र निवासी यूपी ने बताया कि शुक्रवार रात्रि दस बजे के करीब ठेकेदार रोजाना की इनकम लेने के लिए आते हैं। इसके चलते उसने पैसे गिनकर रखे हुए थे। इस दौरान दो युवक ठेके में शराब लेने के लिए आए और उससे मारपीट करनी शुरू कर दी। उसे गंभीर रूप से घायल करने के बाद उक्त युवक गल्ले से सारा कैश लूट कर फरार हो गए। लुटेरे जिस मोटरसाइकिल में आए थे, उस पर नंबर नहीं लगा हुआ था। उसने तुरंत इसकी जानकारी अपने ठेकेदार को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपितों की तलाश शुरू कर दी, लेकिन देर रात तक आरोपितों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल सका। थाना सदर पुलिस का कहना है कि पुलिस की टीमें लुटेरों को पकड़ने के लिए तलाश कर रही है।

Edited By: Jagran