Move to Jagran APP

सीएपीएफ की परीक्षा में तुषार का देशभर में 59वां रैंक

तुषार ने यूपीएससी की ओर से ली गई सेंट्रल आ‌र्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) की परीक्षा में देशभर में 59वां रैंक हासिल किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 09:57 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 09:57 PM (IST)
सीएपीएफ की परीक्षा में तुषार का देशभर में 59वां रैंक
सीएपीएफ की परीक्षा में तुषार का देशभर में 59वां रैंक

जासं, बठिडा: कड़ी मेहनत के साथ रास्ते पर चला जाए, तो एक दिन मंजिल मिल ही जाती है। ऐसा ही जिले के अग्रवाल कालोनी में रहने वाले तुषार ने अपनी जिद पर मंजिल हासिल कर साबित किया है। तुषार ने यूपीएससी की ओर से ली गई सेंट्रल आ‌र्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) की परीक्षा में देशभर में 59वां रैंक हासिल कर बठिडा शहर के साथ-साथ अपने माता-पिता का नाम पूरे देश में रोशन किया है। इसका परिणाम गत पांच फरवरी को घोषित किया गया। बेटे की कामयाबी पर पूरा परिवार खुशियों से झूम उठा है। वहीं उनके रिश्तेदारों व दोस्तों द्वारा लगातार फोन या घर पहुंचकर बधाई दी जा रही है।

loksabha election banner

तुषार ने बताया कि उसने इस दिन के लिए दिन-रात मेहनत की। अपने इस सपने को सच करने में उसके माता-पिता का आशीर्वाद भी साथ है, जिसकी बदौलत वह देशभर में 59लां रैंक हासिल कर पाया है। तुषार ने बताया कि उसने दिल्ली में बीटेक की पढ़ाई है। इसके बाद उसने निजी कंपनी में तीन वर्ष तक कार्य किया, लेकिन उसे महसूस हुआ कि निजी कंपनी में कार्य कर उसे वह उपलब्धि हासिल नहीं हो पा रही, जोकि उसे मिलनी चाहिए। इसलिए उसने अस्सिटेंट कमांडर की नौकरी को चुना। उसके बाद वह सेंट्रल आ‌र्म्ड पुलिस फोर्स के टेस्ट की तैयारी करने लगा गया, जिसमें उसको सफलता मिली है। देश की सेवा करना ही मेरा सपना.. तुषार ने बताया कि उसका पहला सपना अपने देश की सेवा करना है। वह हमेशा से चाहता था कि वह कुछ ऐसा कार्य करे जिससे उसको देश की सेवा करने का मौका मिले। इसलिए उसने इस फील्ड में काम करने के बारे में सोचा। तुषार के पिता व जूनियर इंजीनियर पद पर तैनात वैद्य प्रकाश ने बताया कि उन्हें पता था कि उनका बेटा एक न एक दिन कामयाबी हासिल करेगा। उन्हें अपने बेटे की मेहनत पर पूरा भरोसा था, जबकि उनकी माता बबीता ने बताया कि उन्हें अपने बेटे पर बेहद गर्व महसूस हो रहा है। आज उनका बेटा अस्सिटेंट कमांडर बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.