Move to Jagran APP

आतंकवाद को उसी की भाषा में अटैक कर जवाब देना चाहिए: दी ग्रेट खली

दी ग्रेट खली ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कहा कि जिस प्रकार से आतंकवादियों द्वारा हमले किए जाते हैं, उसी प्रकार से हमला कर उनको जवाब देना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 11:41 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 11:41 PM (IST)
आतंकवाद को उसी की भाषा में अटैक कर जवाब देना चाहिए: दी ग्रेट खली
आतंकवाद को उसी की भाषा में अटैक कर जवाब देना चाहिए: दी ग्रेट खली

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : दी ग्रेट खली ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कहा कि जिस प्रकार से आतंकवादियों की ओर से हमले किए जाते हैं, उसी प्रकार से हमला कर उनको जवाब देना चाहिए। सरकार की ओर से जो बनाई जाती हैं, उनके साथ आतंकवादियों को समझ नहीं आ सकती। क्योंकि लातों के भूत बातों से नहीं मानते। जिसके चलते आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना चाहिए। वह 9 मार्च को ब¨ठडा में करवाए जाने वाले सीडब्ल्यूई के मुकाबलों को लेकर बुधवार को ब¨ठडा में मीडिया के साथ बातचीत करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि आतंकवाद का देश पर बहुत ही बुरा असर पड़ा है, जिसके साथ कई घर बर्बाद हो गए हैं। उन्होंने बताया कि 9 मार्च को ब¨ठडा के खेल स्टेडियम में सीडब्ल्यूई के मुकाबले होंगे, जिसमें देश विदेश के रेसलरों के अलावा बॉलीवुड के कलाकार भी शामिल होंगे। इसके बाद उन्होंने स्टेडियम का दौरा भी किया। वहीं 9 मार्च को मुकाबलों से पहले 8 मार्च को रोड शो भी निकाला जाएगा।

loksabha election banner

स्पो‌र्ट्स के साथ खत्म किया जा सकता है नशा

नशे को लेकर बताया कि कि स्पो‌र्ट्स ही एक ऐसी चीज है, जिसके साथ युवाओं को नशे से दूर रखा जा सकता है। जबकि सरकारों को चाहिए कि वह युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए अधिक से अधिक स्टेडियम खोलें, जहां पर उनको इनाम डाइट आदि सब कुछ दिया जाए। साथ ही इस बात पर रोष जताया कि बेरोजगारी के कारण भी युवा नशे की तरफ जा रहे हैं। इसके अलावा बताया कि बेशक कुछ स्पो‌र्ट्समैन नशा लेकर खेलते हैं, लेकिन भारत के युवा मानते हैं कि नशा सारा कुछ है। जबकि दूसरे देशों में नशे के साथ डाइट भी पूरी लेते हैं। इसके चलते युवाओं को नशा तो नहीं करना चाहिए, अगर कोई इसका आदि भी है तो डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए। इसके अलावा पूरे भारत के युवा नशा करते हैं, मगर पंजाब सबसे ज्यादा बदनाम है। वहीं 15 से 20 साल की आयु वर्ग के युवकों में इसका ज्यादा क्रेज है। अगर बच्चों के माता पिता भी उनको समय दें तो यह आदत बदली जा सकती है।

पंजाब ने ही बनाया खली तो पंजाब को नहीं छोड़ सका

दी ग्रेट खली ने बताया कि उन्होंने कभी भी पैसे से प्यार नहीं किया, जिसके चलते ही यूएसए में अपने कारोबार की तरफ ध्यान न देकर पंजाब के जालंधर में एकेडमी खोली है। जिसमें देश के कई हिस्सों के युवा ट्रे¨नग लेते हैं। जबकि उनका यूएसए में कारोबार होने के अलावा टीवी शो, फिल्में भी चलती हैं। मगर उनका मकसद पैसा कमाना नहीं, युवाओं को नशे से दूर कर स्पो‌र्ट्स की तरफ जोड़ना है। जबकि पंजाब में पिछले कुछ सालों के दौरान काफी पैसा आया, जिसका कारण विदेशों से आना व जमीनों के रेट ज्यादा होना है। इस कारण युवाओं में नशे की लत लगी। मगर उनको पंजाब ने ही ग्रेट खली बनाया है तो वह अब पंजाब के लिए ही काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.