जागरण संवाददाता, बठिडा : भारत विकास परिषद की ओर से अध्यापक दिवस के उपलक्ष्य में गुरु-वंदन, छात्र-अभिनंदन  कार्यक्रम तीन स्कूलों में आयोजित किए। आर्य माडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल के अध्यक्ष अश्वनी मोंगा ने मुख्य वक्ता तौर पर समाज में अध्यापकों  के योगदान की चर्चा की। प्रिसिपल विपिन गर्ग ने सबका स्वागत किया। प्रकल्प प्राभारी ओपी सिडाना ने भाविप की गतिविधियों का परिचय दिया। यहां पर अध्यापक बलबीर सिंह, वरखा रानी, मधु बाला और मोहना बेदी, एसएसडी पब्लिक स्कूल के किरण और पूनम कटारिया, एसएसडी मोती राम स्कूल के निशु और गगनदीप कौर तथा सेंट कबीर पब्लिक स्कूल के शीनु बांसल और पूजा विनायक  सहित 10 अध्यापकों तथा 10 छात्रों को सम्मानित किया गया। प्रिसीपल बीडी भंडारी ने सब का धन्यवाद किया। प्रिसिपल सुखचैन राय गर्ग, राकेश गर्ग, डॉ आरएन महेश्वरी, दिनेश गोयल और अमृत खुराना ने कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया।

भाविप ने दूसरा कार्यक्रम भोज राज जैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया। सरकारी राजेन्द्रा कालेज प्रो. अनिल भारती ने मुख्य वक्ता के तौर पर संवाद शैली में छात्रों के साथ बातचीत की और माता पिता तथा अअअध्यापकों का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। प्रिसीपल मीनू शर्मा ने अतिथियों का अभिनंदन किया। भाविप के अध्यक्ष राजेन्द्र पाण्डेय ने भारत विकास परिषद् का परिचय दिया। यहां भोज राज जैन सभा के अध्यापक रणवीर कौर तथा मीना रावत, समरहिल  स्कूल के शिपू गोयल तथा मीनू सिगला, पुलिस पब्लिक स्कूल के परमजीत कौर तथा रीना, सरकारी हाई स्कूल कन्हैया नगर के अमृत पाल कौर तथा कंवलदीप कौर  और बाबा फरीद स्कूल के गुरदास सिंह तथा पूजा गुप्ता शिक्षकों-शिक्षिकाओं के अलावा उक्त हरेक स्कूल के दो-दो छात्रों को संमानित किया गया। अन्त में आरती गुप्ता स्टेट कन्वीनर महिला सहभागिता ने सबका धन्यवाद किया। मंच संचालन प्रो. रमेश चन्द्र पसरीजा ने किया। स्थानीय स्कूल के वाइस चेयरमैन  प्रमोद जैन ने अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर पीएन गर्ग, आरएल वधवा, केसी मित्तल, तरु, नरेश मोहन, वरजिन्द्र मित्तल, एचके कपूर, नवीन जोशी, जरनैल सिंह तथा पीएल ढींगरा ने कार्यक्रम को सफल बनाने में मदद की। 

भाविप ने अपना तीसरा कार्यक्रम एमएचआर माडल स्कूल में आयोजित किया। भारत विकास परिषद के भूतपूर्व सचिव ललित सचदेवा ने मुख्य वक्ता के रूप में बच्चों को बड़े ही रोचक ढंग से अध्यापक दिवस का परिचय दिया। प्रिसीपल सुनीता सिगला ने स्वागत किया। इसमें एमएचआर माडल स्कूल के अध्यापक आर•ाू शर्मा तथा सुनीता रानी, एमएचआर पब्लिक स्कूल की जगप्रीत कौर तथा हरजीत कौर, एमएचआर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की पूजा गोयल तथा दीपिका शर्मा, एमएचआर हैप्पी स्कूल की राजविदर कौर तथा पुनीत, गुडविल पब्लिक स्कूल की अमनदीप कौर और राज रानी आदि के अलावा उक्त प्रत्येक स्कूल के दो-दो छात्रों को संमानित किया।  एमएचआर संस्थाओं की कोआर्डीनेटर शामा सिगला ने सबका धन्यवाद किया।मंच संचालन अनिल कुमार गोयल ने किया। वीनू गोयल, नीतू गोयल, नवनीत सिगला और राजिदर शर्मा ने विशेष योगदान दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!