Move to Jagran APP

आज से स्कूलों में छुट्टियां, चहके बच्चे

आज से सभी सरकारी प्राइवेट स्कूलों व कॉलेजों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रमुखों को नोटिस जारी कर स्कूलों में छुट्टी का एलान कर दिया। छुट्टी मिलने पर छात्र झूमते हुए स्कूल से बाहर आए। परस राम नगर के सरकारी स्कूल में जब बच्चों की छुट्टी हुई तो बच्चे खुशी के मारे झूम उठे। इसके अलावा बच्चों ने जाते हुए अपने स्कूलों के प्रिसिपलों का भी आशीर्वाद भी लिया। जबकि शिक्षा विभाग की ओर बच्चों को गर्मियों में कुछ खास निर्देश दिए गए कि गर्मियों में लू से बचने के लिए कच्ची लस्सीनींबू पानी आदि का सेवन करें। हो सके तो दोपहर में बाहर न निकले। छुट्टियां एक जून से 30 जून तक की गई हैं। वहीं शिक्षा विभाग की ओर से कई स्कूलों में समर कैंप का आयोजन भी किया गया है। इस दौरान इच्छूक विद्यार्थी समर कैंप में भाग ले सकता है। ------

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 11:45 PM (IST)
आज से स्कूलों में छुट्टियां, चहके बच्चे
आज से स्कूलों में छुट्टियां, चहके बच्चे

संस, बठिडा : आज से सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूलों व कॉलेजों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रमुखों को नोटिस जारी कर स्कूलों में छुट्टी का एलान कर दिया है। छुट्टी मिलने पर छात्र झूमते हुए स्कूल से बाहर आए। परस राम नगर के सरकारी स्कूल में जब बच्चों की छुट्टी हुई तो बच्चे खुशी के मारे झूम उठे। इसके अलावा बच्चों ने जाते हुए अपने स्कूलों के प्रिसिपलों का भी आशीर्वाद भी लिया।

loksabha election banner

जबकि शिक्षा विभाग की ओर बच्चों को गर्मियों में कुछ खास निर्देश दिए गए कि गर्मियों में लू से बचने के लिए कच्ची लस्सी, नींबू पानी आदि का सेवन करें। हो सके तो दोपहर में बाहर न निकले। छुट्टियां एक जून से 30 जून तक की गई हैं। वहीं शिक्षा विभाग की ओर से कई स्कूलों में समर कैंप का आयोजन भी किया गया है। इस दौरान इच्छुक विद्यार्थी समर कैंप में भाग ले सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.