Move to Jagran APP

खराब आटे पर सियासत : आम आदमी पार्टी ने की प्रेस वार्ता तो शिअद ने किया प्रदर्शन

बठिडा के जोगर्स पार्क में निगम कर्मचारियों द्वारा दबाये गए आटे के मामले पर सियासत शुरूहो गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:17 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:17 AM (IST)
खराब आटे पर सियासत : आम आदमी पार्टी ने की प्रेस वार्ता तो शिअद ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता बठिडा : बठिडा के जोगर्स पार्क में निगम कर्मचारियों द्वारा दबाये गए आटे के मामले पर सियासत शुरूहो गई है। कोई भी राजनीतिक पार्टी इसको कैश करने से पीछे नहीं हट रही। खराब आटे के मामले में जहां आम आदमी पार्टी की विधायक प्रो. बलजिदर कौर व जिला प्रधान नवदीप सिंह जीदा ने प्रेस कांफ्रेस की, वहीं शिअद ने पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला की अगुआई में मनप्रीत बादल के दफ्तर के सामने रोष प्रदर्शन किया। इसी प्रकार बीजेपी भी मामले को कैश करने में आगे आई और प्रदेश उपाध्यक्ष दियाल दास सोढ़ी ने भी इसकी केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग की।

loksabha election banner

जरूरतमंदों को राशन देने के बजाये उसको खराब किया

आम आदमी पार्टी की विधायक प्रो.बलजिदर कौर ने बठिडा में आप के दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम कोरोना के दौरान सरकार से मांग करते रहे कि राशन के वितरण में हमारी ड्यूटी लगाई जाए। हम जरूरतमंदों को घर- घर जाकर राशन मुहैया करा देंगे, लेकिन हमारी एक नहीं मानी और नतीजा आपके सामने हैं कि जरूरतमंदों को राशन देने के बजाये उसको खराब करके मिट्टी में दबा दिया गया। इसकी हाईकोर्ट के मौजूदा जज से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार आटे व अनाज को तरस गए, लेकिन सैकड़ों क्विटल राशन को नगर निगम के चुनाव के लिए बचा कर रखा है।

मामले में सीधे तौर पर विधायक मनप्रीत बादल जिम्मेदार

जिला प्रधान नवदीप सिंह जीदा ने बताया कि उन्होंने इस मामले का राजफाश किया था। इस मामले में एक्सईएन दविदर जौड़ा की जांच करने की ड्यूटी लगा दी। ऐसे में एक एक्सईएन कैसे दूसरे एक्सईएन की जांच कर सकेगा। इस मामले में सीधे तौर पर विधायक मनप्रीत बादल जिम्मेदार हैं। इस मौके पर अमृत लाल अग्रवाल,गुरमीत सिवियां,अमरदीप सिंह राजन,महिदर सिंह फुल्लोमिट्ठी,अनिल ठाकुर,एडवोकेट गुरलाल सिंह,राकेश पुरी आदि मौजूद थे।

गरीबों के मूंह में डालने के बजाय मिट्टी में दबाया आटा: सरूप चंद सिगला

शिअद ने खराब आटे के मामले में बुधवार को वित्त मंत्री के दफ्तर के सामने रोष प्रदर्शन किया। इस मौके शिअद के पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने कहा कि कोरोना के कारण अपने घरों में गरीब भूखे प्यासे बैठे रहे, लेकिन निगम ने सरकार की ओर से भेजा गया राशन वितरित नहीं किया। अब जब आटा खराब हो गया तो इसको मिट्टी में दबा दिया गया। ्रइस मौके पर पूर्व मेयर बलवंत राय नाथ,प्रदेश वक्ता चमकौर सिंह मान,सुरजीत सिंह नागी,राजबिदर सिद्धू,हरपाल सिंह,पूर्व पार्षद हरजिदर शिदा आदि मौजूद थे।

आटा दबाने के मामले की केंद्रीय एजेंसी से हो जांच: सोढ़ी

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाल दास सोढ़ी ने नगर निगम की ओर से कोरोना संकट के दौरान इकट्ठा आटा गरीब लोगों को बांटने के बजाय, उसे स्टोर करके खराब कर देने के बाद उसे नष्ट करने के लिए जोगर्स पार्क में दबाने की कड़ी निदा की है। उन्होंने इसे घपला करार देते हुए इसकी केंद्रीय एजेंसी से जांच करवाने की मांग की है। सोढ़ी ने कहा कि पंजाब में अमन-कानून तथा शांति के माहौल की स्थिति पूरी तरह से बिगड़ चुकी है, जिसकी तरफ पंजाब सरकार का कोई ध्यान नहीं है। इसलिए सीधे तौर पर कांगेस पार्टी तथा उनकी सरकार ही जिम्मेदार है। ---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.