Move to Jagran APP

सेंट जेवियर व‌र्ल्ड स्कूल में बाल दिवस पर थिरके छात्र

शहर के विभिन्न स्कूलों में बाल दिवस के मौके कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके दून पब्लिक स्कूल कराड़वाला में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने संगीत, नाटक, नृत्य, समूहगान तथा फैंसी ड्रेस के द्वारा देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय जवाहर लाल नेहरू को याद किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 11:25 PM (IST)
सेंट जेवियर व‌र्ल्ड स्कूल में बाल दिवस पर थिरके छात्र
सेंट जेवियर व‌र्ल्ड स्कूल में बाल दिवस पर थिरके छात्र

जासं,ब¨ठडा : बच्चों ने म्यूजिक के साथ साथ कराटे पेश करके सबको हैरान कर दिया। मौका था सेंट जेवियर व‌र्ल्ड स्कूल एनएफएल टाउनशिप में बाल दिवस के उपलक्ष्य में किड्स कार्निवल के आयोजन का। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में अतुल कुमार जैन सीजीएम एनएफएल ने शिरकत की जबकि एनएफएल के डीजीएम एचआर डॉ वार्शणे, डीजीएम एचआर विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे।

loksabha election banner

कार्यक्रम का आरंभ डांस परफॉर्मेंस से हुआ ताइक्वांडो शो में लड़कियों ने आत्मरक्षा के करतब दिखाए जिसके पश्चात बच्चों का टैलेंट शो भी करवाया गया जिसमें कई बच्चों ने भाग लेकर अपनी अपनी प्रतिभाएं दिखाई कार्यक्रम को आगे ले जाते हुए एक रैंप वॉक का भी आयोजन किया गया बच्चों का मन लुभाने के लिए एक मैजिक शो का आयोजन किया गया जिसे सब बच्चों ने खूब पसंद किया कार्यक्रम के अंत में मिट्टी के रंग नाटक को प्रस्तुत किया गया जिसमें माता पिता का आदर और सत्कार के बारे में बताया गया

इस कार्यक्रम में ऊंट की सवारी सबसे आकर्षक रही इसके अलावा बच्चों और उनके माता-पिता के लिए कई आकर्षक खेलों का आयोजन किया गया कार्यक्रम के अंत में लकी ड्रा निकाले गए और विजेता बच्चों को इनाम दिए गए वही स्कूल की मुख्य अध्यापिका गुणवंत कौर ढिल्लों ने आए हुए मुख्य मेहमान और अतिथियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर दीपति पुरी, एमआर ¨जदल,ललित चौधरी आदि का मौजूद थे।

----

देश के पहले प्रधानमंत्री को किया याद

फोटो-13,14

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल

शहर के विभिन्न स्कूलों में बाल दिवस के मौके कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके दून पब्लिक स्कूल कराड़वाला में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने संगीत, नाटक, नृत्य, समूहगान तथा फैंसी ड्रेस के द्वारा देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय जवाहर लाल नेहरू को याद किया। स्कूल की चेयरपरसन चरनजीत कौर ढिललों तथा ¨प्रसिपल डॉक्टर पर¨मदर कौर ने विद्यार्थियों को बाल दिवस की बधाई देते हुए नेहरू जी द्वारा देश के स्वतंत्रता संग्राम में दिए योगदान पर प्रकाश डाला। इस दौरान बच्चों को रिफ्रेंशमेंट भी दी गई। उधर लाला कस्तूरी लाल सर्वहितकारी विद्या मंदिर स्कूल रामपुरा फूल में भी बाल दिवस मौके सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय जवाहर लाल नेहरू को समर्पित गीत, भाषण तथा कविताएँ बोलकर उन्हें निराशा श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस मौके चाचा नेहरू के जीवन से संबंधित कविता लेखन प्रतियोगिता आयोजित कर प्रथम तीन स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। स्कूल के अध्यक्ष यशपाल गोयल तथा ¨प्रसिपल एस के मलिक ने बाल दिवस की बधाई देते हुए विद्यार्थियों के उजवल भविष्य की कामना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.