Move to Jagran APP

रोजगार मेले में उमड़े बेरोजगार, दिया साक्षात्कार

पंजाब सरकार की युवाओं को घर घर नौकरी मुहैया करवाने की योजना के तहत राज्य स्तरीय विशाल नौकरी मेले का आयोजन किया गया, जो गुरु काशी यूनिवर्सिटी में दूसरे दिन भी जारी रहा। जिस दौरान एसडीएम तलवंडी साबो व¨रदर ¨सह मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए। मेले के दूसरे दिन युवाओं में नौकरियां लेने काफी जोश देखने को मिला, हर कोई अपनी अपनी डिग्री लेकर रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए लाइनों में खड़ा नजर आ रहा था। वहीं मेले में विभिन्न कंपनियों के नुमाइंदों ने विद्यार्थियों की योग्यता के अनुसार इंटरव्यू ली। वहीं शॉर्टलिस्ट किए गए युवाओं की फिर से इंटरव्यू ली जाएगी, जिनमें से जो भी कंपनियों के पैरामीटर के अनुसार एडजस्ट होगा, उसको नौकरी दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 07:31 PM (IST)
रोजगार मेले में उमड़े बेरोजगार, दिया साक्षात्कार

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : पंजाब सरकार की युवाओं को घर घर नौकरी मुहैया करवाने की योजना के तहत राज्य स्तरीय रोजगार मेला लगाया गया है। जो गुरु काशी यूनिवर्सिटी में दूसरे दिन भी जारी रहा। इसमें एसडीएम तलवंडी साबो व¨रदर ¨सह मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए। मेले के दूसरे दिन युवाओं में नौकरियां लेने का काफी जोश देखने को मिला, हर कोई अपनी अपनी डिग्री लेकर रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए लाइनों में खड़ा नजर आ रहा था। वहीं, मेले में विभिन्न कंपनियों के नुमाइंदों ने विद्यार्थियों की योग्यता के अनुसार इंटरव्यू लिया। वहीं, शॉर्टलिस्ट किए गए युवाओं का फिर से इंटरव्यू लिया जाएगा, जिनमें से जो भी कंपनियों के पैरामीटर के अनुसार एडजस्ट होगा, उसको नौकरी दी जाएगी।

loksabha election banner

जिले में चलने वाले मेले के दौरान प्रशासन को उम्मीद है कि इस दौरान ज्यादा गिनती में युवा मेले में भाग लेंगे, जिसको देखते हुए ओर कंपनियों के आने के लिए भी अलग से प्रबंध किया गया है। जबकि इसके बाद 14 से 19 नवंबर तक ज्ञानी जैल ¨सह कॉलेज में नौकरी मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कई कंपनियों के नुमाइंदे शामिल होंगे। मेले के दौरान हर कंपनी की तरफ से अपने अपने अलग काउंटर स्थापित किए गए थे। जहां पर युवाओं की तरफ से पूरे जोश के साथ इंटरव्यू दिया। जिले में चल रहे रोजगार मेले में उम्मीदवारों को योग्यता अनुसार 116 कंपनियों की अेार से 6,678 नौकिरयां दी जाएंगी। इस संबंध में एडीसी साक्षी साहनी ने कहा कि अगर किसी का नौकरी के लिए चयन नहीं होता, तो वह जिला रोजगार ब्यूरो में संपर्क कर सकता है। जहां पर उसको मुफ्त बॉयोडाटा बनाने, पर्सनेलिटी डेवलप करने व प्राथमिक कंप्यूटर कोर्स मुफ्त करवा कर नौकरी के लिए तैयार किया जाएगा। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के उप कुलपति जेएस ढिल्लों, प्रो. केवल ¨सह, प्रो. करनवीर ¨सह, डॉ. कविता चौधरी, सन्नी चौधरी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.