Move to Jagran APP

जनता नगर के बाशिदों को सीवर के जलभराव से नहीं मिल रहा छुटकारा

जनता नगर की गली नंबर नौ की जनता को सीवरेज के जलभराव की समस्या से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। पिछले कई सालों से इस जलभराव की समस्या से जूझ रहे लोग बीते दो दिनों से फिर से इस गंदे पानी के बीच से गुजरने को विवश हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 09:32 PM (IST)
जनता नगर के बाशिदों को सीवर के जलभराव से नहीं मिल रहा छुटकारा
जनता नगर के बाशिदों को सीवर के जलभराव से नहीं मिल रहा छुटकारा

जागरण संवाददाता, बठिडा : जनता नगर की गली नंबर नौ की जनता को सीवरेज के जलभराव की समस्या से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। पिछले कई सालों से इस जलभराव की समस्या से जूझ रहे लोग बीते दो दिनों से फिर से इस गंदे पानी के बीच से गुजरने को विवश हैं। गली में सीवरेज का पानी फिर से भर गया है। दो दिन बीतने के बाद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। क्षेत्र के लोगों की हालत ऐसी हो गई है कि वह इस समस्या के साथ जूझने के आदी हो गए हैं।

loksabha election banner

गली के निवासी अमृतपाल सिंह ने बताया कि वे इस समस्या के साथ पिछले कई सालों से जूझ रहे हैं। सरकारें बदल गईं, लेकिन उनके हालात नहीं बदल रहे। पूरे सप्ताह में एकाध दिन ही ऐसा होता है, जब इस गली में पानी न भरे। अन्यथा हर रोज ही पानी भरा रहता है। तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के पास भी चक्कर काट काटकर थक गए हैं। राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के नजदीकी रिश्तेदार जयजीत जोजो जौहल के पास भी जा चुके हैं, लेकिन सिवाय आश्वासन के और कुछ नहीं मिल रहा है। गली के निवासी वरिदर कुमार ने कहा कि कहीं पर भी कोई सुनवाई न होने के कारण वे तो अब थक गए हैं। हालत यह है कि यहां रहना, खाना, पीना सब कुछ दूभर हो गया है। पानी भरने के बाद जब सूखता है तो दुर्गंध से नाक में दम हो जाता है। बच्चों-बुजुर्गों को सबसे बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पिछले दिनों अधिकारी को घंटों में रखा था बैठाए, फिर भी समस्या हल नहीं

पिछले दिनों उन्होंने शहर की सीवरेज और पानी की मेंटीनेंस का काम देख रही त्रिवेणी कंपनी के एक अधिकारी को इस गंदे पानी में कुर्सी डालकर घंटों बैठाए रखा था। फिर भी स्थायी समाधान नहीं हो पा रहा है। यह गली कभार ही सूखती है, वर्ना हर रोज पानी भरा रहता है। क्षेत्र के लोगों को अब तो यह भी समझ नहीं आ रहा कि वह इस समस्या के समाधान के लिए किसके पास जाएं और जलभराव की इस समस्या को कैसे हल करवाएं। क्षेत्र के लोग बेशक कोरोना से न मरे, लेकिन इस गंदे पानी से पैदा होने वाली बीमारियों से जरूर मर जाएंगे। किसी ने जेसीबी से राइजिग मेन तोड़ी

उधर, त्रिवेणी इंजीनियरिग एंड इंडस्ट्रीज के डिप्टी जनरल मैनेजर वीवी शिवांगी ने कहा कि बीते मंगलवार को किसी ने जेसीबी चलाकर क्षेत्र की राइजिग मेन को तोड़ दिया। जिसके कारण यह समस्या पैदा हुई है। कंपनी के कर्मचारी समस्या को ठीक करने में लगे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.