Move to Jagran APP

बठिंडा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आठ की गई जान, 596 नए संक्रमित

जिले में कोरोना वायरस कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को पिछले एक साल के पहली बार 24 घंटे में कोरोना ने 596 लोगों को अपनी चपेट में लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 10:23 PM (IST)
बठिंडा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आठ की गई जान, 596 नए संक्रमित
बठिंडा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आठ की गई जान, 596 नए संक्रमित

जासं, बठिडा : जिले में कोरोना वायरस कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को पिछले एक साल के पहली बार 24 घंटे में कोरोना ने 596 लोगों को अपनी चपेट में लिया है। इसमें ज्यादा तरह मरीज जिले के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं। वहीं दूसरी तरफ से जिले के विभिन्न सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में दाखिल आठ कोरोना पाजिटिव मरीजों ने दम तोड़ा है, जिसमें 29 वर्षीय एक युवती के अलावा दो महिला और पांच पुरुष शामिल हैं। कोरोना संक्रमण दर तेजी से बढ़ रहा है, पर राहत की बात यह है कि जितने भी मरीज इन दिनों रिपोर्ट हो रहे हैं, वे ए सिम्टोमैटिक हैं। वीरवार को मिले 462 संक्रमितों में सभी ए सिम्टोमैटिक पाए गए हैं। इसका अर्थ यह है कि ये लोग कोरोना के प्रारंभिक लक्षणों से ग्रसित हैं।

loksabha election banner

सेहत विभाग के अनुसार शुक्रवार तक 207267 सैंपल लिए जा चुके है, जिसमें18422 पाजिटिव केस मिले हैं, जबकि 14473 मरीज ठीक हो चुके है। जिले में अब कुल 3172 केस एक्टिव, जबकि 304 मरीजों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान 596 नए मरीज मिले है, तो 263 मरीज ठीक है। शुक्रवार को इन मरीजों की मौत

1. सरकारी राजिदरा मेडिकल कॉलेज पटियाला में दाखिल बठिडा के गांव महाराज निवासी महिला की शुक्रवार सुबह मौत हो गई। उन्हें बीते दिनों ही कोरोना पाजिटिव आने पर दाखिल करवाया गया था। 2.बठिडा के जीटी रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल में दाखिल गिदड़बाहा निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति की भी शुक्रवार को मौत हो गई। उसे बीती 19 अप्रैल को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। 3.दिल्ली हार्ट अस्पताल में दाखिल तलवंडी साबो निवासी 60 वर्षीय महिला की भी शुक्रवार सुबह मौत हो गई। मृतक महिला को बीती 26 मार्च को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। 4.दिल्ली हार्ट में दाखिल 29 वर्षीय कोरोना पाजिटिव युवती निवासी माडल टाउन फेस वन की भी शुक्रवार सुबह मौत हो गई। उसे बीती 21 अप्रैल को दाखिल करवाया गया था। स्थिति बिगड़ने पर 23 अप्रैल की दोपहर उपचार दौरान मौत हो गई। 5.दिल्ली हार्ट अस्पताल में दाखिल कोरोना पाजिटिव महिला की वीरवार देर रात को मौत हो गई। उन्हें कुछ दिन पहले ही अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। मृतक महिला के शव को सहारा कोरोना वारियर्स टीम ने सिविल अस्पताल बठिडा के शव गृह में पहुंचाया। शुक्रवार सुबह सहारा टीम ने शव को लेकर स्थानीय शमशान भूमि दाना मंडी में पहुंचे, जहां पीपीई किटस पहन कर शव का पूर्ण सम्मान के साथ संस्कार किया गया। 6. बठिडा के शक्ति नगर में रहने वाले 60 वर्षीय कोरोना पाजिटिव मरीज ने मेडिवीन अस्पताल में उपचार के दौरान वीरवार रात 11 बजे दम तोड़ दिया। 7. सांस लेने में तकलीफ के चलते 76 वर्षीय बजुर्ग महिला निवासी जैतो मंडी ने भी वीरवार रात्रि बठिडा सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया, जहां टेस्ट के बाद महिला कोरोना पोजटिव पाई गई। हालत गम्भीर होने के कारण महिला की चार घंटों बाद ही मौत हो गई। समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी बठिडा के वालंटियर ने शव को रात्रि सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवाया तथा सुबह मृतक का अंतिम संस्कार दाना मंडी स्थित श्मशान भूमि में पीपीई किट्स पहनकर किया गया। 8. कोरोना पाजिटिव एयरफोर्स बठिडा के रिटायर्ड एमसीडी 78 वर्षीय हालत गम्भीर होने के कारण उन्हें अस्पताल पहुंचाते समय एंलेंस में ही मौत हो गई। नौजवान वेलफेयर सोसाइटी बठिडा के वालंटियर्स ने मृतक का अंतिम संस्कार दाना मंडी स्थित श्मशान भूमि में सम्मान सहित करवाया।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.