संसू, मानसा: जिला पुलिस ने ट्रकों में से तेल चोरी कर बेचने वाले दो आरोपितों को काबू कर 70 लीटर डीजल बरामद किया।

एसएसपी डा. नरिदर भार्गव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक ड्राइवर मानसा वासी लक्षमण सिंह व ढाबा संचालक सलाउदीन ट्रकों की तेल टंकी से तेल निकालकर बेचते हैं। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में उक्त लोगों को काबू कर 70 लीटर डीजल बरामद किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपित को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी।

उधर, जिला पुलिस ने मारपीट के विभिन्न तीन मामलों में तीन महिलाओं समेत 17 लोगों पर अलग-अलग थानों में केस दर्ज किया है। हालांकि, तीनों मामलों में मारपीट करने की वजह पुराना झगड़ा है।

पहले मामले में थाना सिविल लाइन पुलिस को शिकायत देकर बेअंत नगर निवासी लवकुश ने बताया कि उनके मोहल्ले के रहने वाले दो भाई मंगल व जोनी ने बीती 23 जुलाई को पांच अज्ञात लोगों को अपने साथ लेकर उसके साथ मारपीट की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गए। दरअसल, कुछ दिन पहले उनके मोहल्ले में एक विवाह समारोह था, जहां पर दोनों भाई शरारत कर रहे थे। उसने रोका तो दोनों उससे रंजिश रखने लगे। इसी कारण उन्होंने मारपीट की।

वहीं दूसरे मामले में थाना फूल पुलिस को शिकायत देकर गांव धींगड़ निवासी प्यारा सिंह ने बताया कि उनके गांव के रहने वाले बूटा सिंह के साथ पुराना विवाद चल रहा है। इसके चलते बीती 24 जुलाई को आरोपित बूटा सिंह ने अपने पिता जरनैल सिंह, चाचा राजपाल सिंह, बहन अमनदीप कौर, मां सिमरजीत कौर व चाची बिदर कौर निवासी गांव धींगड़ के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने एक ही परिवार के छह लोगों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसके अलावा एक अन्य मामले में थाना मौड़ पुलिस के पास गांव रामनगर निवासी अजैब सिंह ने शिकायत दी कि उसका आरोपित काका सिंह, मनप्रीत सिंह, चैनी, सेमी सिंह वासी रामनगर के साथ पुरानी रंजिश को लेकर विवाद चल रहा था। इसी रंजिश में उक्त लोगों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की व घायल कर दिया। मामले में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

Edited By: Jagran