संवाद सहयोगी, बठिडा: इंद्रानी अस्पताल की तरफ से मनाए जा रहे हेल्थ अवेयरनेस सितंबर माह का समापन बीते रविवार को हुआ। इस अभियान के तहत हर शनिवार और रविवार की तरह इस बार भी जोगर्स पार्क में लोगों को योग शिक्षिका सिमरन ने मुफ्त योग कराया।

इंद्राणी अस्पताल की तरफ से एमडी मेडिसन डा. अतिन गुप्ता एवं चिकित्सालय के प्रशासनिक अधिकारी मोहम्मद आसिफ द्वारा लोगों को डेंगू से बचाव की जानकारी दी गई। डा. अतिन गुप्ता ने बताया कि यह इंद्राणी अस्पताल की तरफ से उठाया गया एक बढि़या कदम था जिसमें लोगों को बेहतर सेहत के प्रति जागरूक किया गया। विश्व हृदय दिवस पर साइकिल रैली व एरोबिक्स सेशन का आयोजन मैक्स अस्पताल व बठिडा साइक्लिस्ट्स एंड रनर्ज (बीसीआर) द्वारा विश्व हृदय दिवस पर शहर में साइकिल रैली निकाली गई। इसके साथ ही एरो एनर्जी एरोबिक्स व फिटनेस स्टूडियो के मास्टर ट्रेनर एसपी शुक्ला ने लोगों को एरोबिक्स कराकर फिट रहने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद अस्पताल में वॉकाथॉन का आयोजन किया गया।

मैक्स अस्पताल के कोआर्डियोलॉजी विभाग के डायरेक्टर डा. रोहित मोदी ने कहा कि दिल की संभाल सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके लिए साइक्लिग सबसे बढि़या एक्सरसाइज है। इससे हृदय तंदरुस्त रहता है और ब्लॉकेज की संभावनाएं नामात्र हो जाती हैं। जीएम संदीप सिंह ने कहा कि बीसीआर में बड़ी आयु वाले भी काफी लोग साइक्लिग कर रहे हैं। यह दिल व पूरे शरीर के लिए बहुत ही बढि़या है। डा.आशू सिगला ने सभी का स्वागत किया। इस मौके पर बीसीआर व मैक्स अस्पताल के सदस्यों ने डांस भी पेश किया। बीसीआर के प्रधान फतेहपाल सिंह मल्ही ने सबका धन्यवाद किया। यहां कृष्ण गर्ग, लवलीन कौर, प्रदीप अरोड़ा, ममता जैन, जसवंत कौशिक, गुरदेव सिंह गिल, कर्नल ज्ञान सिंह सिद्धू, नरिदर सोनी, रोहित अरोड़ा, आशा गर्ग, यादवीर सिद्धू, रितु, पुरवशी गर्ग, जगदेश सिंह दुखिया, मनमोहन कुक्कु, सुरजीत सिंह, सुरेश गुप्ता, संजू उप्पल, रमेश मदान, डा.तारा चंद आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran