जागरण संवाददाता, बठिडा : बठिडा के सेवा केंद्र में अब रात आठ बजे तक भी सर्विस ली जा सकेगी। इस से पहले सेवा केंद्र में सर्विस देने का समय शाम पांच बजे तक था, जिसको अब रात आठ बजे तक कर दिया है। यह सरकारी मुलाजिमों की सुविधा को देखते हुए किया गया है, क्योंकि सरकारी दफ्तरों में भी छुट्टी पांच बजे हो जाती थी और सेवा केंद्र भी पांच बजे बंद हो जाते थे। इस दौरान सरकारी मुलाजिम अपने दफ्तरों के कामकाज में व्यस्त होने के कारण सेवा केंद्र में नहीं आ सकते थे, जिसको देखते हुए फैसला किया गया है। फिलहाल इसको पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर बठिडा व जालंधर के सेवा केंद्र में शुरू किया गया है। जबकि बठिडा में कुल 33 सेवा केंद्र हैं, जिसमें टाइप 1, टाइप 2 व टाइप 3 के शामिल हैं। वहीं इस समय यह सर्विस सिर्फ टाइप 1 के सेवा केंद्र में शुरू हुई है, जो बठिडा के डीसी काम्पलेक्स में स्थित है। सरकारी मुलाजिम डीसी से

अक्सर करते थे चर्चा

सरकारी मुलाजिमों की डीसी से अक्सर यही शिकायत रहती थी कि सेवा केंद्र में उनको अपने निजी काम करवाने के लिए समय नहीं मिल पाता। जिसको देखते हुए इस पर विचार किया गया, जिसके बाद पंजाब सरकार ने बठिडा व जालंधर के दो सेवा केंद्रों में इसको पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू कर दिया। इसको लेकर डीसी बी श्रीनिवासन ने बताया कि सरकारी मुलाजिमों की सुविधा के लिए यह काम शुरू किया गया है। जिसको बेशक 21 नवंबर से शुरू कर दिया है, लेकिन इसका सही ढंग से साफ्टवेयर अपडेट नहीं हुआ था। क्योंकि यह साफ्टवेयर पांच बजे बंद हो जाता था, जिसको अब अपडेट होने में समय लगा, जिसके बाद यहां पर रात आठ बजे सर्विस मिलनी शुरू हो जाएगी। इसके लिए रात के समय में ड्यूटी के लिए एक ही मुलाजिम तैनात रहेगा।

रेलवे व बस की टिकटें भी हो सकेंगी बुक

सेवा केंद्रों में अब रेलवे व बस की टिकटों की भी बुकिग करवाई जा सके। इसके तहत ऐसी वॉल्वो बसों के अलावा रेलवे की टिकटों की बुकिग की जा सकेगी। इसके साथ शहर के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। जबकि बठिडा के रेलवे स्टेशन से हर तरफ जाने वाले गाड़ी की लोगों द्वारा बुकिग करवाई जाती थी। जिसके लिए लोगों को रेलवे स्टेशन पर लंबी लाइनों में लगना पड़ता था या फिर किसी एजेंट के माध्यम से टिकट बुक करवाने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते। मगर अब उनको सेवा केंद्रों में भी यह सुविधा मिल जाएगी। इसको लेकर सेवा केंद्र के डीएम संजीव कुमार ने बताया कि यहां पर बस व रेलवे की टिकटों की बुकिग को शुरू कर दिया है। जहां पर सेवा केंद्र के समय में इनकी बुकिग करवाई जा सकती है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!