Move to Jagran APP

आज उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी के गृह नगर अमृतसर में गरजेंगे एनएचएम कर्मी

एनएचएम कर्मियों ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी के गृह नगर अमृतसर में एक विशाल रैली रोष मार्च करने का ऐलान किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 08:15 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 08:15 PM (IST)
आज उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी के गृह नगर अमृतसर में गरजेंगे एनएचएम कर्मी
आज उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी के गृह नगर अमृतसर में गरजेंगे एनएचएम कर्मी

जासं, बठिडा: राज्य में जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन पंजाब के मुलाजिमों का संघर्ष आक्रामक रूप लेता जा रहा है। इसी के तहत एनएचएम कर्मियों ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी के गृह नगर अमृतसर में एक विशाल रैली रोष मार्च करने का ऐलान किया है। वीरवार को भी मुलाजिमों ने अपना प्रदर्शन जारी रखा।

loksabha election banner

एनआरएचएम इंप्लाइज एसोसिएशन पंजाब के राज्य प्रधान डा इंद्रजीत सिंह राणा ने कहा कि यह पहली ऐसी सरकार है, जिसे न तो अपने मुलाजिमों की कोई फिक्र है और न ही राज्य की जनता के स्वास्थ्य की। स्वास्थ्य विभाग के यह राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मुलाजिम एक लंबे समय से अपनी जायज मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं पर राज्य सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। मुलाजिम प्रधानों की जब भी राज्य सरकार के मंत्री या उच्च अधिकारियों से मीटिग होती है, तो सब के बयान अलग-अलग होते हैं।

राज्य कमेटी के मेंबर जसविदर कौर और गुरप्रीत सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ओपी सोनी के गृह नगर अमृतसर में कल की जाने वाली विशाल रैली सोई हुई सरकार को जगाने की एक कोशिश है। कल की इस रैली में किसी मुलाजिम का कोई नुकसान होता है, तो उसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी। राज्य कमेटी के अन्य मेंबरों अमरजीत सिंह, मनप्रीत सिंह, सुखजीत, रमनप्रीत कौर, जगदेव, अरुण दत्त, डा जितेंद्र आदि ने कहा कि अब मुलाजिम 'करो या मरो' की नीति अपनाते हुए तब तक संघर्षरत रहेंगे, जब तक राज्य सरकार उनकी सेवाएं रेगुलर नहीं कर देती या उन्हें हरियाणा सरकार की तर्ज पर बराबर तनख्वाह स्केल लागू नहीं कर देती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.