Move to Jagran APP

कल्याण फंड बनाए जाने के लिए वकीलों ने निकाला मार्च

जिला बार एसोसिएशन की ओर से सोमवार को वकीलों के कल्याण के लिए फंड देने के अलावा अन्य मांगों को लेकर रोष मार्च निकाला गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 12:01 AM (IST)
कल्याण फंड बनाए जाने के लिए वकीलों ने निकाला मार्च
कल्याण फंड बनाए जाने के लिए वकीलों ने निकाला मार्च

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : जिला बार एसोसिएशन ने सोमवार को वकीलों के कल्याण के लिए फंड देने सहित अन्य मांगों को लेकर कोर्ट कांप्लेक्स से जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स तक मार्च निकाला। इसके बाद डीसी को मांगपत्र दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि मंगलवार को वर्क सस्पेंड रखेंगे। इससे पहले वकीलों की ओर से प्रधान गुरइकबाल ¨सह चहल की अगुआई में मी¨टग की। इसमें फैसला लिया गया है कि मांगों को लेकर संघर्ष शुरू करते हुए रैलियां निकाली जाएंगी। अगर फिर भी उनकी मांगें नहीं मानी तो वह चुनाव में सरकार का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार वकीलों के वेलफेयर के बारे में नहीं सोच रही है। इसके चलते दिल्ली में भी प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं जिला हेड क्वार्टरों पर वर्क सस्पेंड रहेगा। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर वकीलों के लिए कल्याणकारी योजना बनाने की अपील की थी, लेकिन पत्र पर कोई प्रतिक्रिया तक नहीं आई। जिसके बाद बार काउंसिल इंडिया के आह्वान पर वकीलों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन करने का फैसला किया है। वहीं उनके द्वारा वकीलों के कल्याण के लिए फंड देने के अलावा वकीलों की पेंशन, बीमा व नए वकीलों को प्रतिमाह मदद देने की मांग की गई।

loksabha election banner

मांगपत्र देने जा रहे वकीलों ने रोका

बार एसोसिएशन के सदस्य जब मांग पत्र देने के लिए डीसी दफ्तर पहुंचे तो वहां पर आगे तलवंडी साबो से विधायक प्रो. बल¨जदर कौर बैठी थी। जिस पर डीसी ब¨ठडा के गेटकीपर ने उनको आगे जाने से रोका तो वकील यह बोल कर निकल गए कि वह मांग पत्र देने आए हैं। जबकि अंदर विधायक व डीसी बातें कर रहे थे। इस दौरान बार एसोसिएशन के प्रधान गुरइबकाल ¨सह चहल के साथ सभी वकील एक तरफ से डीसी को मांग पत्र देना चाहते थे। मगर मांग पत्र देने के दौरान विधायक व उनके साथ बैठी एक महिला बीच में आ रही थी तो प्रधान चहल ने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा बन जाएगा, कृपया आप दूसरी तरफ हो जाएं। इसके बाद विधायक वहां से उठकर दूसरी तरफ हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.