गुरप्रेम लहरी, बठिडा

केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एमएड कर रहे कश्मीरी छात्र अजा हिलाल अहमद मट्टू पुत्र सरूल मट्टू निवासी चकौरा जिला पुलवामा को मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पुलवामा में हुए एक बम धमाके मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार करके साथ ले गई है। इसकी पुष्टि एसएसपी नानक सिंह ने की है।

जानकारी के अनुसार अजा हिलाल अहमद पुलवामा में हुए धमाकों में टाडा के तहत नामजद है। उसका संबंध हिजबुल मुजाहिदीन की ब्रांच इस्लामी जमात तोलबा के साथ है और जम्मू-कश्मीर पुलिस काफी समय से तलाश कर रही थी।

इससे पहले मंगलवार सुबह जब जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी इफ्तीकार की अगुआई में पुलिस केंद्रीय यूनिवर्सिटी पहुंची, तो यूनिवर्सिटी के प्रबंधक हैरान रह गए। इस दौरान पुलिस ने अजा हिलाल अहमद की गिरफ्तारी के वारंट दिखाए, जिस पर प्रबंधकों ने उसे बुलाकर पुलिस के हवाले कर दिया।

सूत्रों के अनुसार आरोपित के खिलाफ जम्मू-कश्मीर के थाना बनहाल जिला बारामुला में केस नंबर 39/19 के तहत धारा 307,120,120ए,121,121ए आरपीसी व 4/5 धमाकाखेज सामग्री रखने के एक्ट 15,15,1820 यूएलए (पी) एक्ट के तहत दर्ज किया हुआ है। ---

'मैं तो आज बाहर हूं। मगर, यूनिवर्सिटी से कॉल आई थी कि जेएंडके पुलिस एक छात्र का वारंट लेकर आई है और वह पूछताछ के लिए उसे लेकर गई है। इससे ज्यादा उस छात्र के बारे में कुछ नहीं जानता हूं।'

-आरके कोहली, वाइस चांसलर, केंद्रीय यूनिवर्सिटी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!