जागरण संवाददाता, बठिडा : विश्व में सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार पत्र दैनिक जागरण और पंजाबी जागरण की ओर से लोगों को सेहत के प्रति जागरूक करने के मकसद से आयोजित फिट है तो हिट है सीजन-3 के चौथे सप्ताह में भी प्रतिभागियों में खासा उत्साह देखने को मिला। रविवार को पुलिस लाइन के काप्स क्लब में फिट है तो हिट है सीजन-3 के आखिरी सप्ताह के कार्यक्रम में शहरवासियों के साथ-साथ बठिडा पुलिस के जवानों ने सुबह छह बजे ही पहुंचकर जमकर पसीना बहाया। मोटापे की वजह से दिन-प्रतिदिन बढ़ती बीमारियों से बचाने व सेहतमंद रहने के लिए एनआइएस क्वालीफाइड व रीबॉक सर्टिफाइड एरोबिक्स व फिटनेस ट्रेनर एसपी शुक्ला ने एरोबिक्स करवाया, जबकि योग गुरु राधे श्याम बांसल ने योग आसान करवाकर लोगों को सेहतमंद व तंदुरुस्त रहने के गुर सिखाएं। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि एसएसपी बठिडा डॉ. नानक सिंह ने कहा कि दैनिक जागरण की ओर से आयोजित इस प्रोग्राम की सराहना की। उन्होंने कहा कि सेहत के प्रति संजीदा होना आज बहुत जरूरी है। आज हमारे आहार एवं जीवनशैली में बड़ा बदलाव आ गया है। फास्ट फूड का सेवन इंसान को कई बीमारियों का शिकार बना रहा है। उन्होंने लोगों के साथ-साथ पुलिस कर्मियों को फिट रहने के लिए प्रेरित किया। वहीं विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे मलूका आइएएस इंस्टीट्यूट के राम सिंह मलूका ने कहा कि दैनिक जागरण ने लोगों की सेहत के प्रति जागरूक करने के लिए जो संकल्प लिया है, उसमें उनकी तरफ से शुरू किया गया फिट है तो हिट है सीजन तीन सराहनीय है। इस मौके पर प्रो. एनके गोसाईं डीन खालसा ग‌र्ल्स कॉलेज, कोटेक महिदरा के मैनेजर संतोख सिंह चहल,डीके एडवरटाइजर केके माहेश्वरी, अजय जिदल, जसवंत कौशिक आदि मौजूद थे। स्टेज संचालन की भूमिका गुरु काशी यूनिवर्सिटी के पीआरओ लवलीन सचदेवा ने निभाई। इस बार भी पुरुषों व महिलाओं दोनों ने ही प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है। चार सप्ताह के बाद हर शहर से सिटी विजेता चुने जाएंगे और फिर इसका मेगा फाइनल लुधियाना में होगा। दैनिक जागरण फिट है तो हिट है सीजन तीन के वीकली विनर

परो फिटेनस जिम के जसकीरत सिंह ने पुरुष वर्ग में सबसे ज्यादा वजन करके चौथे सप्ताह की वीकली विजेता ट्राफी भी अपने नाम पर की। जज प्रो एनके गौसाई ने बताया कि जसकीरत सिंह ने प्रतियोगिता में भाग लिया था, तब उसका कुल वजन 146.500 किलोग्राम था, लेकिन अपनी मेहनत से चार सप्ताह में कुल 13.600 ग्राम वजन काम कर पुरुष वर्ग में सबसे तेज वजन कम करने का खिताब हासिल किया है। इसी तरह महिला वर्ग में निर्मलजीत कौर ने सबसे ज्यादा वजन कम करके वीकली ट्राफी पर कब्जा जमाया। उन्होंने प्रतियोगिता में शामिल होते समय उनका 112 किलोग्राम था, लेकिन उन्होंने चार सप्ताह में कुल पांच किलोग्राम वजन कम किया।

को-स्पांसर्स

आदेश यूनिवर्सिटी, डीके एडवर्टाइजर्स, मैगनेट इंस्टीच्यूट,एरो एनर्जी एरोबिक्स फिटनेस स्टूडियो, परो फिटेनस, बाहिया हाईट्स, एफपीएससी जिम, कोटेक महिदरा, इंद्राणी अस्पताल, दशमेश पब्लिक स्कूल, जिदल हार्ट अस्पताल।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!